जन्मदिन विशेष : बतौर बैकग्राउंड डांसर काम कर चुके हैं शाहिद कपूर, फिर ऐसे हासिल किया सफलता का मुकाम

shahid kapoor,shahid kapoor birthday

चैतन्य भारत न्यूज

बॉलीवुड के हैंडसम हंक शाहिद कपूर का आज 39वां जन्मदिन है। ‘दिल तो पागल है’, ‘ताल’ जैसी फिल्मों में शाहिद एक बैकग्राउंड डांसर के रूप में काम कर चुके हैं। शाहिद ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत फिल्म ‘इश्क विश्क’ से की। इस फिल्म में उनके अभिनय को काफी पसंद किया गया। आज हम आपको बताने जा रहे हैं शाहिद की जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें…



shahid kapoor,shahid kapoor birthday

  • शाहिद का जन्म 25 फरवरी, 1981 को दिल्ली में हुआ था। उनके पिता पंकज कपूर एक जानेमाने अभिनेता और मां नीलिमा अजीम एक जानीमानी टीवी अभिनेत्री हैं। जब शाहिद 3 साल के थे उसी समय उनके माता-पिता का तलाक हो गया था।
  • शाहिद को बचपन से ही डांस में बेहद रुचि थी। उन्‍होंने 15 साल की उम्र में ही श्‍यामक डावर का डांस इंस्‍टीट्यूट ज्‍वाइन कर लिया था। डांस करने के दौरान ही उन्‍हें फिल्‍मों में काम करने का मौका मिला और उन्‍होंने ‘दिल तो पागल है’ और ‘ताल’ जैसी फिल्मों में बैकग्राउंड डांसर के रुप में काम किया।

shahid kapoor,shahid kapoor birthday

  • शाहिद ने साल 2003 में निर्माता रमेश तौरानी की फिल्म ‘इश्‍क विश्‍क’ से बॉलीवुड में डेब्‍यू किया था। फिल्‍म में उनके चार्मिंग किरदार को दर्शकों ने पसंद किया और उन्‍हें ‘बेस्‍ट डेब्‍यू एक्‍टर’ का फिल्‍मफेयर अवार्ड मिला। शाहिद के साथ फिल्‍म में अमृता राव मुख्‍य भूमिका में थीं। इसके बाद वह ‘दिल मांगे मोर’, ‘फिदा’ और ‘दीवाने हुए पागल’ जैसी कई फिल्‍मों में नजर आए। हालांकि उनकी ये फिल्‍में बॉक्‍स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई। लेकिन दर्शकों ने उनकी एक्टिंग को खासा पसंद किया।

shahid kapoor,shahid kapoor birthday

  • इसके बाद उन्होंने साल 2009 में सूरज बड़जात्‍या की फिल्‍म ‘विवाह’ में काम किया। यह फिल्‍म उनके करियर कर सुपरहिट फिल्‍म साबित हुई। इस फिल्म में भी शाहिद के साथ अभिनेत्री अमृता राव नजर आईं। दोनों की जोड़ी को खूब पसंद किया गया।

shahid kapoor,shahid kapoor birthday

  • इसके बाद शाहिद ने ‘जब वी मेट’, ‘आर राजकुमार’ और ‘हैदर’ जैसी सुपरहिट फिल्‍मों में काम किया। ‘हैदर’ के लिए उनकी खूब तारीफें हुई थी। संजय लीला भंसाली के निर्देशित में बनी चर्चित फिल्म ‘पद्मावत’ में अपने प्रदर्शन से शाहिद ने दर्शकों को प्रभावित किया। उनके करियर की सबसे बड़ी हिट फिल्म ‘कबीर सिंह’ मानी जाती है।

shahid kapoor,shahid kapoor birthday

  • शाहिद का नाम कई अभिनेत्रि‍यों के साथ भी जुड़ा। इसमें करीना कपूर, विद्या बालन, प्रियंका चोपड़ा और अमृता राव का नाम शमिल है। करीना के साथ तो यहां तक खबरें आई थी कि दोनों शादी कर सकते हैं। विद्या के साथ भी उनकी कुछ ऐसी ही अफवाहें उड़ी थी। हालांकि शाहिद ने साल 2015 में मीरा राजपूत से शादी कर ली। मीरा का बॉलीवुड से कोई नाता नहीं रहा है। शाहिद दो बच्चों के पिता है। उनकी बेटी का नाम मिशा और बेटे का नाम जैन हैं।

shahid kapoor,shahid kapoor birthday

ये भी पढ़े…

शाहिद कपूर के सौतेले पिता 52 साल की उम्र में दोबारा बने पापा, तीसरी पत्नी ने दिया बेटे को जन्म

पांच दिन में ही 100 करोड़ के क्लब में शामिल हुई कबीर सिंह, शाहिद के करियर की बनी सबसे बड़ी हिट फिल्म

शूटिंग के दौरान घायल हुए शाहिद कपूर, चेहरे पर आए 13 टांके

Related posts