जन्मदिन विशेष: स्टारकिड होने के बावजूद पॉकेटमनी के लिए वेट्रेस का काम करती थीं सोनम, एक्टिंग में नहीं थी कोई दिलचस्पी

चैतन्य भारत न्यूज

बॉलीवुड की फैशन दीवा सोनम कपूर का आज 35वां जन्मदिन है। आज वे अपना 34वां जन्मदिन मना रही हैं। उनका जन्म 9 जून 1985 को बॉलीवुड स्टार अनिल कपूर और सुनीता कपूर के घर हुआ था। सोनम कपूर हिन्दी फिल्मों में आज के समय की शीर्ष अभिनेत्रियों में से एक हैं। वे अपनी फिल्मों के साथ-साथ सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर भी चर्चाओं में रहती हैं। फिल्म इंडस्ट्री में ऐसा कहा जाता है कि आज की अभिनेत्रियों में सबसे अच्छी परिधान और कपड़ों की समझ उन्हीं को है।

सोनम ने अपनी शुरूआती पढ़ाई आर्य विद्या मंदिर स्कूल, जुहू से की है। सोनम ने यूनाइटेड वर्ल्ड काॅलेज ऑफ साउथ ईस्ट एशिया, सिंगापुर से थियेटर और कला की पढ़ाई की। सोनम को डांस बहुत पसंद है। वे एक ट्रेंड कथक और लैटिन डांसर हैं। स्टार किड होने के बावजूद सोनम ने पॉकेटमनी के लिए पढ़ाई के दौरान सिंगापुर में वेट्रेस का काम किया है।

एक्टिंग करने से पहले सोनम ने संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘ब्लैक’ में बतौर असिस्टेंट डायरेक्ट काम किया था। ओवरवेट होने के कारण सोनम को एक्टिंग में कोई दिलचस्पी नहीं थी, लेकिन डेढ़ साल की कोशिश के बाद संजय लीला भंसाली ने उन्हें फिल्मों में काम करने के लिए राजी कर लिया। नई अभिनेत्री के तौर पर उन्हें इस फिल्म के लिए बेस्ट एक्टर के फिल्मफेयर अवार्ड के लिए भी नामांकित किया गया था। इसके बाद उन्होंने कई हिन्दी फिल्मों में बेहतरीन अदाकारी की है।

सोनम ने अब तक ‘आयशा’, ‘नीरजा’, ‘प्रेम रतन धन पायो’, ‘पैडमैन’, ‘खूबसूरत’, ‘एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा’, ‘संजू’, ‘रांझणा’, ‘वीरे दी वेडिंग’, ‘भाग मिल्खा भाग’, ‘डॉली की डोली’, ‘प्लेयर्स’, ‘मौसम’ और ‘थैंक यू’ जैसी कई फिल्मों में काम किया है।

वहीं उनकी पर्सनल लाइफ की बात करें तो फिल्मों में प्रवेश करने से पहले सोनम का अफेयर डच लड़के था। जिससे बाद में उनका ब्रेकअप हो गया। उनका नाम एक्टर रणबीर कपूर के साथ भी जुड़ चुका है। रणबीर और सोनम ने फिल्म ‘सांवरिया’ के जरिए एक साथ इंडस्ट्री में प्रवेश किया था। सोनम ने 8 मई 2018 में बिजनेसमैन आनंद आहूजा से शादी की थी। टीनएज से ही सोनम डायबिटीज से पीड़ित हैं। यही वजह है कि स्वस्थ रहने के लिए उन्हें पौष्टिक भोजन करने के साथ ही रोजाना इंसुलिन के इंजेक्शन लेने पड़ते हैं।

ये भी पढ़े…

द जोया फैक्टर का मजेदार टीजर रिलीज, देवी के रूप में नजर आईं सोनम कपूर

अलीगढ़ मर्डर केस पर ऐसा ट्वीट कर बुरी फंसी सोनम कपूर, लोगों ने कहा- तुम्हें शर्म आनी चाहिए

 1 लाख 80 हजार का जैकेट पहनकर एयरपोर्ट पर स्टनिंग लुक में नजर आईं सोनम कपूर

Related posts