जन्मदिन विशेष : ऐसा रहा एक्ट्रेस से अंबानी परिवार की बहू बनने तक का सफर, जानें टीना मुनीम से जुड़ी दिलचस्प बातें

tina munim,tina munim birthday

चैतन्य भारत न्यूज

अपनी एक्टिंग से लाखों लोगों के दिलों पर राज करने वाली टीना मुनीम (अंबानी) का आज 63वां जन्मदिन है। टीना को बचपन से ही एक्टिंग और मॉडलिंग का शौक था। महज 21 साल की उम्र में उन्होंने फिल्म ‘देस परदेस’ से बॉलीवुड में कदम रखा था। फिल्मों से ज्यादा वह अपनी खूबसूरती और लव लाइफ को लेकर सुर्खियों में रहीं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं टीना की जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें…



tina munim,tina munim birthday

  • टीना का जन्म 11 फरवरी, 1957 को हुआ। टीना को बचपन से ही एक्टिंग और मॉडलिंग का शौक था। महज 21 साल की उम्र में उन्होंने फिल्म ‘देस परदेस’ से बॉलीवुड में कदम रखा था। बहुत कम ही लोगों को पता होगा कि टीना मुनीम का असली नाम निव्रुती मुनीम है।
  • इसके बाद फिल्म ‘रॉकी’ में टीना ने संजय दत्त के साथ काम किया था। ये संजय दत्त की बॉलीवुड डेब्यू फिल्म थी। इसी फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ने लगी थीं और अफेयर की खबरें भी आईं थीं। हालांकि इससे पहले की रिश्ता किसी मुकाम तक पहुंचता दोनों ने ही इससे किनारा कर लिया।

tina munim,tina munim birthday

  • इसके बाद टीना की लव लाइफ में सुपरस्टार राजेश खन्ना का नाम आया। दोनों ने ‘सौतन’ और ‘फिफ्टी फिफ्टी’ जैसी फिल्मों में काम किया था। हालांकि ये दोनों जल्दी ही एक-दूसरे से अलग हुए गए।

tina munim,tina munim birthday

  • संजय दत्त और राजेश खन्ना के बाद टीना की लाइफ ने अनिल अंबानी आए जो कि उनसे उम्र में दो साल छोटे थे। कहा जाता है अनिल ने एक शादी में जब टीना को पहली बार देखा था तभी वह उन पर अपना दिल हार बैठे थे। एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि टीना को पहली बार देखा और वह उनके प्यार में पागल हो गए थे। टीना मुनीम ने पार्टी में ब्लैक ड्रेस पहनी हुई थी और वह वहां सबसे खूबसूरत लग रही थीं। इसके बाद दोनों की अमेरिका में एक बार नॉर्मल मुलाकात हुई।

tina munim,tina munim birthday

  • कई फिल्मों में नजर आ चुकीं अभिनेत्री टीना मुनीम अब फिल्मों से दूसरे देश के सबसे बड़े उद्योगपति मुकेश अंबानी के भाई अनिल अंबानी की पत्नी हैं। अनिल और टीना अंबानी के जय अंशुल और जय अनमोल अंबानी दो बेटे हैं।

ये भी पढ़े…

अनिल अंबानी को सुप्रीम कोर्ट ने दिया झटका, एक महीने में 453 करोड़ नहीं लौटाए तो हो सकती है जेल

कर्ज चुकाने के लिए अपनी सात कंपनी की संपत्तियों को बेच रहे अनिल अंबानी, जुटाएंगे 21,700 करोड़ रुपए

अंबानी परिवार ने अनोखे अंदाज में मनाया बहू का जन्मदिन, मुकेश ने कहा- अगले साल दादा बन जाऊं

Related posts