जन्मदिन विशेष: कभी चॉल में रहा करते थे विक्की कौशल, विदेश में नौकरी छोड़ लिया फिल्मों में आने का फैसला

चैतन्य भारत न्यूज

अपनी दमदार एक्टिंग के बल पर कम वक्त में बॉलीवुड में एक अलग पहचान बनाने वाले एक्टर विक्की कौशल आज अपना 32वां जन्मदिन मना रहे हैं। विक्की का जन्म 16 मई 1988 को महाराष्ट्र के मुंबई में हुआ था। विक्की अपनी दमदार एक्टिंग और गंभीर शख्सियत के लिए जाने जाते हैं। विक्की ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक किरदार निभाए हैं। जन्मदिन के इस खास मौके पर जानिए विक्की से जुड़ी ये दिलचस्प बातें।

विक्की के पिता श्याम कौशल एक्शन डायरेक्टर रहे हैं जबकि मां वीणा कौशल हाउस वाइफ थीं। उनके एक छोटे भाई भी है जो असिस्टेंट डायरेक्टर हैं। बचपन में विक्की चॉल में रहा करते थे। उस समय उनके पिता स्टंटमैन थे। विक्की को बचपन से ही एक्टिंग और डांसिंग का बहुत शौक था। लेकिन फिर भी उन्होंने मुंबई के राजीव गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से इलेक्ट्रॉनिक्स और टेलिकॉम इंजीनियरिंग में ग्रेजुएशन किया। इसके बाद वह विदेश में नौकरी करने चले गए। लेकिन विक्की को जब अहसास हुआ कि वो ऑफिस जॉब नहीं कर पाएंगे जिसके बाद उन्होंने फिल्मों में करियर बनाने का फैसला लिया और भारत लौट आए।

भारत आने के बाद विक्की अपने पिता के साथ फिल्मों के सेट पर जाने लगे। विक्की ने किशोर नमित कपूर एकेडमी से एक्टिंग की पढ़ाई की। इसके बाद विक्की ने 2010 में अनुराग कश्यप की फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ में असिस्टेंट का काम किया था। इसके बाद साल 2012 में विक्की को अनुराग कश्यप के प्रोडक्शनंस के तहत बनी फिल्म ‘लव शव ते चिकन खुराना’ और साल 2015 में रिलीज हुई फिल्म बॉम्बे वेलवेट में छोटे रोल मिले।

विक्की की किस्मत उस वक्त बदल गई जब उन्होंने फिल्म ‘मसान’ से बतौर लिड एक्टर बॉलीवुड में डेब्यू किया। इस फिल्म के लिए विक्की को बेस्ट मेल डेब्यू एक्टर का अवॉर्ड मिला। विक्की ने अपनी पहली ही फिल्म में इतनी जबरदस्त एक्टिंग की कि वो सबके दिलों दिमाग में बस गए। मसान के बाद विकी ने एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया और फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

इसके बाद विक्की ने जुबान, रमन राघव 2.0, राजी, मनमर्जियां, संजू जैसी कई फिल्मों में काम किया। साल 2019 में विक्की की फिल्म उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक रिलीज हुई, जो साल 2016 में उरी में हुए आतंकी हमले पर आधारित थी। फिल्म के दर्शकों का बहुत प्यार मिला और फिल्म ने कमाई के कई रिकॉर्ड तोड़ दिए। विक्की हर किरदार में पसंद किए जाते हैं और वह बॉलीवुड के टैलेंटेड एक्टर्स में से एक माने जाते हैं।

Related posts