महिलाओं पर अभद्र टिप्‍पणी करने के चलते पांड्या और राहुल पर लगा लाखों का जुर्माना

pandya and rahul,koffee with karan

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्‍ली. भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या और बल्‍लेबाज के.एल राहुल ने करण जौहर के चैट शो ‘कॉफी विद करण’ में महिलाओं पर अभद्र टिप्‍पणी की थी। अब इस मामले में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने कार्रवाई की। बीसीसीआई ने दोनों खिलाड़ियों पर 20-20 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है। इस जुर्माने को भरने के लिए पांड्या और राहुल के पास 4 हफ्ते यानी एक महीने का समय है।

बीसीसीआई लोकपाल डीके जैन ने पांड्या और राहुल से कहा है कि, वह 1-1 लाख रुपए 10 शहीद जवानों की पत्नियों को जुर्माने के तौर पर सौपें। इसके अलावा वे दोनों बची हुई धनराशि दृष्टिहीन क्रिकेट एसोसिएशन को दें, जिससे कि टीम को बढ़ावा मिल सके। इस दौरान डीके जैन ने चेतावनी देते हुए ये भी कहा कि, यदि राहुल और पांड्या तय समय पर राशि नहीं चुकाते हैं तो फिर उनकी मैच फीस से कटौती की जाएगी।

ये है मामला-

पांड्या और राहुल ने ‘कॉफी विद करण’ में महिलाओं को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। इसके बाद दोनों की खूब आलोचना हुई थी। साथ ही उन पर अस्थायी तौर पर बैन भी लगाया गया था। इस बैन के चलते दोनों खिलाड़ियों ने 5 वनडे मैच नहीं खेले थे और उन दोनों को ही ऑस्ट्रेलिया दौरे से वापस भारत भेज दिया गया था। बाद में हार्दिक और राहुल ने अपने बयान पर माफी मांगते हुए सार्वजनिक रूप से माफीनामा भी पेश किया था। वैसे इस सजा के बाद दोनों क्रिकेटरों ने राहत की सांस ली होगी क्‍योंकि पहले ये कहा जा रहा था कि, इस विवाद के कारण पांड्या और राहुल का क्रिकेट करियर समाप्‍त हो सकता है। गौरतलब है कि, पांड्या और राहुल को 30 मई से इंग्लैंड में शुरू होने वाले आईसीसी विश्व कप 2019 में टीम में शामिल किया गया है।

Related posts