राहुल गांधी की मौजूदगी में पाटीदार नेता हार्दिक पटेल कांग्रेस में शामिल

चैतन्य भारत न्यूज।

नई दिल्ली। पाटीदार नेता हार्दिक पटेल कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। हार्दिक पटेल ने मंगलवार को गुजरात में पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी और यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी की उपस्थिति में कांग्रेस की सदस्यता ली।

जानकारी अनुसार कांग्रेस की सदस्यता लेने के बाद हार्दिक पटेल जामनगर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। हालांकि इसकी अभी पुष्टि नहीं हुई है। फिलहाल इस सीट पर बीजेपी का कब्जा है। बता दें इससे पहले खुद हार्दिक पटेल ने ऐलान किया था, कि वह 2019 में लोकसभा चुनाव लड़ेंगे।

राहुल गांधी की तारीफ की

हार्दिक पटेल ने कांग्रेस की सदस्यता लेने के राहुल गांधी की तारीफ की और कहा, ”कांग्रेस अध्यक्ष ईमानदार हैं। लोग मुझसे पूछते हैं कि मैंने कांग्रेस और राहुल को क्यों चुना। मैंने राहुल गांधी को चुना क्योंकि वह ईमानदार हैं।”

हार्दिक पटेल के बारे मे

1993 में जन्मे हार्दिक पटेल ग्रेजुएट हैं। 25 साल के हार्दिक, पटेल समुदाय से हैं। पटेल समुदाय को गुजरात का सबसे संपन्न और मजबूत वर्ग माना जाता है। पाटीदार समुदाय के लोगों ने आरक्षण की मांग करते हुए पूरे राज्य में आंदोलन चलाया था, तब गुजरात में पाटीदार समुदाय के लिए आरक्षण की मांग को लेकर हार्दिक पटेल ने आंदोलन की अगुवाई की थी। गुजरात की कुल जनसंख्या में लगभग 15 फीसदी आबादी पटेलों की है।

 

 

Related posts