बड़ा झटका : हरियाणा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर ने छोड़ी कांग्रेस, लगाया 5 करोड़ में टिकट बेचने का आरोप

ashok tanwar

चैतन्य भारत न्यूज

पानीपत. हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है। शनिवार को हरियाणा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अशोक तंवर ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने इस्तीफा पत्र अपने ट्वीटर अकाउंट पर पोस्ट किया है।



बता दें तंवर ने दो दिन पहले ही हरियाणा कांग्रेस की सभी चुनाव समितियों से इस्तीफा दे दिया था। जानकारी के मुताबिक, तंवर विधानसभा चुनाव में उम्मीदवारों के चयन से नाराज हैं। वह टिकट वितरण में खरीद-फरोख्त का आरोप लगा चुके हैं। उन्होंने पांच करोड़ रुपए में टिकट बेचे जाने का आरोप लगाया था। इसके बाद उन्होंने आज इस्तीफा दे दिया। तंवर ने हाल ही में कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर उनसे अपनी सभी जिम्मेदारियों से मुक्त करने का अनुरोध किया था। तंवर ने बताया था कि, ‘मैंने पार्टी की सभी समितियों और जिम्मेदारियों से राहत देने के अनुरोध के साथ सोनिया गांधी को एक पत्र भेजा है। मैं एक साधारण पार्टी कार्यकर्ता के रूप में काम करना जारी रखूंगा।’ लेकिन अब उन्होंने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया है।


तंवर का यह भी आरोप है कि, कांग्रेस को एक आदमी ने हाईजैक कर लिया है। उनका मानना है कि, हरियाणा कांग्रेस अब हुड्डा कांग्रेस बन चुकी है। गौरतलब है कि, हरियाणा में 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान किया जाएगा। चुनाव के नतीजे 24 अक्टूबर को आएंगे।

ये भी पढ़े…

हरियाणा चुनाव : जेजेपी ने जारी की 15 उम्मीदवारों की सूची, इन लोगों के नाम हैं शामिल

महाराष्ट्र-हरियाणा में 21 अक्‍टूबर को होंगे चुनाव, 24 को आएंगे नतीजे, यहां देखिए पूरा शेड्यूल

Related posts