महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना को बहुमत, हरियाणा में जेजेपी के साथ सरकार बना सकती बीजेपी

fadnavis khattar

चैतन्य भारत न्यूज

मुंबई/चंडीगढ़. हरियाणा की 90 और महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीटों के लिए गुरुवार सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती चल रही है। बता दें दोनों राज्यों में मतदान सोमवार, 21 अक्टूबर को हुआ था। मतदान के रुझानों में दोनों राज्यों में भारतीय जनता पार्टी ही आगे चल रही है।



महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना के गठबंधन को बहुमत मिलता हुए नजर आ रहा है। जबकि हरियाणा में किसी भी पार्टी की सरकार बनती हुई नहीं दिख रही है। हरियाणा में जेजेपी के हाथ में सत्ता की कमान आ गई है। उसके बिना कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही सरकार नहीं बना पाएंगे। हालांकि, बीजेपी हरियाणा में अपनी ही सरकार बनाने की तैयारी कर रही है। जानकारी के मुताबिक, जेजेपी बीजेपी को समर्थन देने के लिए तैयार है और मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने राज्यपाल सत्यव्रत नारायण आर्य से शाम 6 बजे मिलने का वक्त मांगा है।

बता दें कि हरियाणा में अबतक बीजेपी- 40 और कांग्रेस-30 सीटों पर आगे चल रही है। जबकि जेजेपी-10 और अन्य-10 पर आगे चल रहे हैं। वहीं, महाराष्ट्र की बात करें तो बीजेपी-शिवसेना गठबंधन-155 (बीजेपी-97, शिवसेना-57), कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन-111 (कांग्रेस-47,एनसीपी-57) और अन्य-23 सीटों पर आगे है।

ये भी पढ़े… 

महाराष्ट्र चुनाव परिणाम : नतीजे आने से पहले शिवसेना ने बीजेपी को दिखाई ताकत, आदित्य के लिए मांगा मुख्यमंत्री पद!

झाबुआ उपचुनाव : भाजपा के गढ़ में कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया ने चुनाव जीता, समर्थकों ने शुरू किया जश्न

हरियाणा चुनाव नतीजे : दादरी सीट से रेसलर बबीता फोगाट आगे, आदमपुर से टिकटॉक स्टार सोनाली फोगाट रह गईं पीछे

 

Related posts