हरियाणा में बीजेपी की सरकार बनाने के लिए 5 निर्दलीयों ने किया समर्थन, दिल्ली रवाना हुए खट्टर

khattar

चैतन्य भारत न्यूज

चंडीगढ़. गुरुवार को हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 के आए नतीजों में किसी भी पार्टी को पूर्ण बहुमत नहीं मिला है। भारतीय जनता पार्टी के लिए भी खेल बिगड़ गया है। जानकारी के मुताबिक, हरियाणा में बीजेपी बहुमत के आंकड़े से 6 सीटें दूर है। हरियाणा को राज्य में कुल 40 सीटें मिली हैं। ऐसी स्थिति में बीजेपी के लिए निर्दलीय विधायकों की भूमिका काफी अहम हो गई है। पार्टी निर्दलीय विधायकों का समर्थन जटाने के लिए लगातार कोशिशें कर रही है। इसी बीच यह खबर आई है कि 5 निर्दलीय विधायकों ने बीजेपी के समर्थन का ऐलान किया है।



जानकारी के मुताबिक, गुरुवार देर रात हरियाणा के पांच निर्दलीय विधायकों ने बीजेपी कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और हरियाणा बीजेपी के प्रभारी और महासचिव अनिल जैन से मुलाकात कर हरियाणा में बीजेपी को समर्थन देने पर मुहर लगा दी। हरियाणा बीजेपी अध्यक्ष सुभाष बराला ने कहा है कि, ‘निर्दलीय विधायक बीजेपी के साथ हैं और राज्य में मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व में हम सरकार बनाने जा रहे हैं।’ बता दें हरियाणा में बीजेपी को सरकार बनाने के लिए 6 विधायकों की जरूरत है। अब बीजेपी के पास कुल 40+5= 45 विधायकों का समर्थन हो गया है।


बता दें राज्य में सरकार गठन के पहले हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर दिल्ली के लिए रवाना हुए हैं। दिल्ली में वह बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करेंगे। बीजेपी के सूत्रों के मुताबिक, खट्टर आलाकमान के सामने नई सरकार बनाने का फॉर्मूला पेश करेंगे। साथ ही वे दिल्ली में हरियाणा के निर्दलीय विधायकों से मुलाकात करेंगे।

ये भी पढ़े…

महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना को बहुमत, हरियाणा में जेजेपी के साथ सरकार बना सकती बीजेपी

हरियाणा चुनाव नतीजे : दादरी सीट से रेसलर बबीता फोगाट आगे, आदमपुर से टिकटॉक स्टार सोनाली फोगाट रह गईं पीछे

महाराष्ट्र-हरियाणा में इस बार किसकी सरकार? देखें पिछले चुनावी नतीजे

Related posts