हाथरस जाने की जिद पर अड़े राहुल-प्रियंका को पुलिस ने हिरासत में लिया, राहुल बोले- पुलिस ने मुझे धक्का दिया, लाठी मारी

चैतन्य भारत न्यूज 

हाथरस पीड़िता की मौत के बाद से पूरे देश में उबाल है। पीड़िता के परिजनों से मिलने जा रहे कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को नोएडा में यूपी पुलिस ने यमुना एक्सप्रेसवे पर रोक दिया। उनके साथ हजारों की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता भी थे। इसके बाद दोनों नेता पैदल ही हाथरस के लिए चल पड़े। हालांकि थोड़ी दूरी पर राहुल की पुलिस के साथ धक्का-मुक्की हो गई। वहीं पुलिस ने राहुल और प्रियंका को हिरासत में ले लिया है। फिलहाल मौके पर भारी पुलिसबल तैनात है।


F1 गेस्ट हाउस ले जाया गया

कांग्रेस ने कहा है कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है यूपी पुलिस की ओर से अब राहुल और प्रियंका को हिरासत में लेकर अलग जगह पर ले जाया गया है। जिस जीप में बैठाकर दोनों नेताओं को ले जाया जा रहा है, उसपर कांग्रेस कार्यकर्ता चढ़ गए हैं। कांग्रेस कार्यकर्ताओं और यूपी पुलिस के बीच तीखी बहस हो रही है। पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया। हालांकि, इसके बाद पुलिस राहुल-प्रियंका को जीप में बैठाकर ले गई। दोनों नेताओं को एक्सप्रेस-वे पर F1 गेस्ट हाउस ले जाया गया है।

पुलिस से हुई बहस

पैदल हाथरस जा रहे राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को जब रोका गया तो उन्होंने सवाल किया कि किस कानून के तहत उन्हें रोका जा रहा है। इसी पर पुलिस ने कहा कि धारा 144 और महामारी एक्ट के तहत। इस पर राहुल ने पूछा बताइए मुझे धारा 144 क्या होती? इस बहस के बीच राहुल को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। नोएडा के एडीसीपी रणविजय सिंह ने कहा कि हमने उन्हें यहां रोक दिया है। इन लोगों ने महामारी एक्ट का उल्लंघन किया है। माननीय हाईकोर्ट की अवमानना हो रही है। हम इन्हें आगे नहीं जाने देंगे।

राहुल गांधी से धक्का-मुक्की 

राहुल गांधी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि, अभी-अभी पुलिस ने मुझे धक्का दिया, लाठी मारी और मुझे जमीन पर फेंक दिया। उन्होंने कहा कि, ‘मैं पूछना चाहता हूं कि क्या इस देश में सिर्फ मोदी जी को पैदल चलने का अधिकार है, हमारे जैसे आम लोग पैदल नहीं चल सकते। हमारी गाड़ियां रोकी गई इसलिए हम पैदल चल रहे हैं।’

Related posts