हाथरस कांडः सीएम योगी ने दिए सीबीआई जांच के आदेश, ट्वीट कर दी जानकारी

चैतन्य भारत न्यूज

हाथरस में दलित युवती के साथ कथित सामूहिक दुष्‍कर्म व उसकी मौत के मामले में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शनिवार को सीबीआई से जांच कराए जाने के आदेश दिए हैं। इससे पहले अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी और डीजीपी एचसी अवस्थी हाथरस पहुंचे थे। मुख्‍यमंत्री कार्यालय ने ट्विटर पर यह जानकारी दी। सीएम ऑफिस की ओर से कहा गया है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाथरस केस की जांच सीबीआई से कराए जाने के आदेश दिए हैं।

राहुल-प्रियंका ने की पीड़िता के परिवार से मुलाकात

मुख्‍यमंत्री के आदेश पर शनिवार को अपर मुख्‍य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्‍थी और डीजीपी हितेष चंद्र अवस्‍थी हाथरस में पीड़ित परिवार से मिलने गए थे। मुख्‍यमंत्री कार्यालय के सूत्रों के मुताबिक योगी आदित्‍यनाथ ने अधिकारियों के साथ बैठक के बाद यह निर्णय लिया। इस मामले को लेकर विपक्ष पिछले कई दिनों से आंदोलन कर रहा है। कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी हाथरस में पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे जबकि समाजवादी पार्टी का प्रतिनिधिमंडल रविवार को वहां जाने वाला है।

पीड़िता के परिवार ने क्या कहा 

पीड़िता की भाभी ने कहा कि, ‘हम सीबीआई जांच नहीं चाहते हैं। केस की न्यायिक जांच होनी चाहिए। हम जज की निगरानी में जांच चाहते हैं। हमारी दीदी को न्याय मिलना चाहिए।’ परिवार का कहना है कि, ‘हमने सीबीआई जांच की मांग नहीं की थी। हमारे सवालों के जवाब नहीं मिले हैं। जितनी चाहे उतनी जांच होती रहे। हमें डीएम से शिकायत है। हम खुश तब ही होंगे जब हमारे सवालों के जवाब मिलेंगे। हमारी बेटी का अंतिम संस्कार ऐसे क्यों किया गया।’

ये भी पढ़े…

आज फिर हाथरस जाएंगे राहुल गांधी, कहा- दुनिया की कोई भी ताकत मुझे नहीं रोक सकती

हाथरस कांड में योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई, SP-DSP और इंस्पेक्टर को किया सस्पेंड

हाथरस केस सीएम योगी ने तोड़ी चुप्पी, कहा- ऐसी सजा मिलेगी जो उदाहरण प्रस्तुत करेगी, DM और SP पर भी गिर सकती है गाज

 

Related posts