हाथरस केस सीएम योगी ने तोड़ी चुप्पी, कहा- ‘ऐसी सजा मिलेगी जो उदाहरण प्रस्तुत करेगी’, DM और SP पर भी गिर सकती है गाज

yogi government

चैतन्य भारत न्यूज

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध को लेकर योगी सरकार विपक्ष के लगातार निशाने पर है। हाल ही में हाथरस, बलरामपुर और भदोही में बेटियों के साथ दुष्कर्म के बाद जिस तरह से उनकी बेहरमी हत्या की गई उसके बाद से लोगों में काफी गुस्सा है। हर कोई इन अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग कर रहा है। इस बीच, सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट किया है।

सीएम योगी का ट्वीट

सीएम योगी ने ट्वीट में लिखा है कि, ‘उत्तर प्रदेश में माताओं-बहनों के सम्मान-स्वाभिमान को क्षति पहुंचाने का विचार मात्र रखने वालों का समूल नाश सुनिश्चित है। इन्हें ऐसा दंड मिलेगा जो भविष्य में उदाहरण प्रस्तुत करेगा। आपकी यूपी सरकार प्रत्येक माता-बहन की सुरक्षा व विकास हेतु संकल्पबद्ध है। यह हमारा संकल्प है-वचन है।’

DM और SP पर गिर सकती है गाज

राज्य से यह भी जानकारी मिल रही है कि योगी सरकार हाथरस के जिलाधिकारी और SP के खिलाफ कार्रवाई कर सकती है। इस पूरे केस में हाथरस के जिलाधिकारी प्रवीण कुमार और एसपी ने जिस तरह से कार्रवाई की, उसके बाद से ही वो निशाने पर हैं। DM प्रवीण कुमार पर तो दुष्कर्म पीड़िता के परिवार ने गंभीर आरोप भी लगाए हैं। पीड़िता के परिजनों ने प्रशासन पर धमकाने और दबाव डालने का आरोप लगाया है। इतना ही नहीं बल्कि पीड़िता के अंतिम संस्कार को लेकर भी हाथरस प्रशासन पर सवाल उठ रहे हैं। पीड़िता का रात में अंतिम संस्कार किया गया था। हाथरस प्रशासन इस फैसले पर घिरा है।

यह है मामला

बता दें कि 14 सितंबर को हाथरस की एक बेटी के साथ सामूहिक दुष्कर्म हुआ था। आरोप है कि दुष्कर्म के बाद आरोपियों ने युवती की जीभ काट दी थी और रीढ़ की हड्डी तोड़ दी थी। पीड़िका की हालत खराब होने के बाद इलाज के लिए उन्हें दिल्ली ले जाया गया था। मंगलवार की सुबह उन्होंने सफदरजंग अस्पताल में दम तोड़ दिया। प्रदेश की पुलिस ने एक नोटिस जारी कर पीड़िता की हड्डी टूटने और जीभ कटने की बात को गलत बताया था। जबकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी हड्डी टूटने और जीभ कटने की बात लिखी हुई है। प्रदेश की पुलिस पर मामले में लीपापोती का आरोप लगा है। हाथरस केस को लेकर विपक्षी पार्टियों ने यूपी में कानून व्यवस्था को लेकर सीएम योगी पर निशाना साधते हुए हमले किए हैं।

ये भी पढ़े…

हाथरस जाने की जिद पर अड़े राहुल-प्रियंका को पुलिस ने हिरासत में लिया, राहुल बोले- पुलिस ने मुझे धक्का दिया, लाठी मारी

 निर्भया को इंसाफ दिलाने वाली वकील सीमा अब हाथरस की बेटी को दिलाएंगी इंसाफ, मुफ्त में लड़ेंगी केस

यूपी की एक और बेटी के साथ हुई हाथरस जैसी हैवानियत, मरने से पहले पीड़िता बोली- मां बहुत दर्द है, अब बचूंगी नहीं 

Related posts