हाथरस कांड में योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई, SP-DSP और इंस्पेक्टर को किया सस्पेंड

चैतन्य भारत न्यूज

लखनऊ. हाथरस कांड में योगी सरकार की ओर से बड़ी कार्रवाई करते हुए वहां के एसपी, डीएसपी व इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया है। वहीं, थाने के सभी पुलिसकर्मियों का नारको पॉलीग्राफ टेस्ट कराया जाएगा। इनमें एसपी और डीएसपी भी शामिल हैं।

इन लोगों को किया सस्पेंड

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्राथमिक जांच रिपोर्ट के आधार पर एसपी विक्रम वीर, डीएसपी राम शब्द, इंस्पेक्टर दिनेश कुमार वर्मा, उप निरीक्षक जगवीर सिंह तथा हेड मुर्रा महेश पाल को सस्पेंड कर दिया है। हालांकि इस बात की पहले से ही आशंका जताई जा रही थी कि डीएम प्रवीण कुमार और एसपी विक्रांत वीर पर कार्रवाई हो सकती है और हुआ भी ऐसा ही। जिस तरीके से हाथरस प्रशासन ने इस पूरे मामले को हैंडल किया है उससे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बेहद नाराज हैं।

सीएम योगी का ट्वीट

शुक्रवार शाम ही योगी आदित्यनाथ ने एक ट्वीट किया था जिसमें उन्होंने लिखा था कि, ‘उत्तर प्रदेश में माताओं-बहनों के सम्मान-स्वाभिमान को क्षति पहुंचाने का विचार मात्र रखने वालों का समूल नाश सुनिश्चित है। इन्हें ऐसा दंड मिलेगा जो भविष्य में उदाहरण प्रस्तुत करेगा। आपकी यूपी सरकार प्रत्येक माता-बहन की सुरक्षा व विकास हेतु संकल्पबद्ध है। यह हमारा संकल्प है-वचन है।’

ये भी पढ़े…

हाथरस केस सीएम योगी ने तोड़ी चुप्पी, कहा- ऐसी सजा मिलेगी जो उदाहरण प्रस्तुत करेगी, DM और SP पर भी गिर सकती है गाज

हाथरस जाने की जिद पर अड़े राहुल-प्रियंका को पुलिस ने हिरासत में लिया, राहुल बोले- पुलिस ने मुझे धक्का दिया, लाठी मारी

 निर्भया को इंसाफ दिलाने वाली वकील सीमा अब हाथरस की बेटी को दिलाएंगी इंसाफ, मुफ्त में लड़ेंगी केस

यूपी की एक और बेटी के साथ हुई हाथरस जैसी हैवानियत, मरने से पहले पीड़िता बोली- मां बहुत दर्द है, अब बचूंगी नहीं 

Related posts