देश के कई इलाकों में बेमौसम बारिश, ओला वृष्टि भी हुई, तापमान में गिरावट, आज फिर हो सकती है बारिश

barish ole

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. दिल्ली-एनसीआर समेत भारत के कई इलाकों में गुरुवार को मौसम ने तेजी से करवट ली। ठंड ने तो पहले ही दस्तक दे दी लेकिन कई राज्यों में गुरुवार को जोरदार बारिश और ओले भी पड़े जिसने ठिठुरन का माहौल बना दिया है।


बारिश-ओले के कारण खेतों को नुकसान हुआ

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली- एनसीआर, राजस्थान, मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश, हरियाणा में गुरुवार शाम भारी बारिश हुई और कुछ स्थानों पर ओले भी गिरे। जम्मू-कश्मीर से लेकर उत्तराखंड तक बर्फबारी हुई जिससे सभी प्रमुख राजमार्ग बंद हो गए हैं। पहाड़ों पर बर्फबारी और मैदानी इलाकों में एक साथ हुई बारिश से नए साल से 19 दिन पहले ही शीतलहर शुरू हो गई है। बारिश और ओले कारण खेतों में खड़ी फसल को काफी नुकसान पहुंचने की आशंका जताई जा रही है।

11 राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी

बारिश के बाद ठंड का प्रकोप बढ़ गया और सर्द हवाएं चल रही हैं। पिछले 24 घंटों में न्यूनतम तापमान में भी काफी गिरावट दर्ज की गई है। मौसम विभाग ने शुक्रवार को भी बारिश का अनुमान जताया है। खराब मौसम के चलते कई फ्लाइटों को रद्द कर दिया गया है तो वहीं कई उड़ानों के समय के बदलाव किया गया। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में 11 राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। शीतलहर के कारण इन राज्यों में तापमान में गिरावट आएगी।

ये भी पढ़े…

ठंड में बीमारियों से बचने के लिए आहार में शामिल करें ये चीजें, बढ़ाएगी रोगों से लड़ने की क्षमता

इन आदतों की वजह से भी होते हैं हम ठंड का शिकार

ठंडक बढ़ने के कारण निमोनिया की चपेट में आ रहे हर उम्र के लोग, जानें इसका कारण, लक्षण, उपचार

Related posts