पुणे में भारी बारिश से 17 की मौत, 16 हजार से ज्यादा लोगों को सुरक्षित जगह पहुंचाया, सभी स्कूल-कॉलेज बंद

pune heavy rain,

चैतन्य भारत न्यूज

बुधवार-गुरुवार की दरमियानी रात पुणे में हुई मूसलाधार बारिश ने तबाही मचा दी है। बताया जा रहा है कि बारिश के कारण अलग-अलग हादसों में 17 लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने बताया कि बुधवार-गुरुवार की रात करीब 106 मिलीमीटर से भी ज्यादा बारिश के बाद 16 हजार से ज्यादा लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है।



pune heavy rain,

आशंका जताई गई है कि यह आंकड़े अभी और भी बढ़ सकते हैं। हालात को देखते हुए एनडीआरएफ की तीन टीमें भेजी गई हैं जो राहत और बचाव कार्य में जुट गई हैं। वहीं, शहर की कई तहसीलों में स्कूल-कॉलेजों में छुट्टी कर दी गई है। खबरों के मुताबिक, पुणे शहर के निचले इलाके से करीब 3000 लोगों को निकाला गया है। सेना ने घरों की छतों और पेड़ों पर फंसे करीब 300 लोगों को बचाया है। शहर के सिंहगढ़ रोड, धनकवाड़ी, बालाजीनगर, सहकार नगर, पार्वती, कोल्हेवाड़ी के निचले इलाकों में जलभराव देखा गया है।

pune heavy rain,

वहीं मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने भारी बारिश में मारे गए लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए हर संभव मदद का आश्वासन दिया है। उन्होंने एक ट्वीट में कहा, ‘मेरी गहरी संवेदनाएं परिवारों के प्रति है। हम जरूरी सभी संभव सुविधाएं लोगों को मुहैया करा रहे हैं। राज्य आपद प्रबंधन के अधिकारी और नियंत्रण कक्ष सभी पुणे के कलेक्टर और पुणे नगर निगम के संपर्क में हैं।’

Related posts