केरल से हिमाचल तक बारिश से तबाही ही तबाही, कहीं ढह गई सुरंग, कहीं बह गया हाथी

चैतन्य भारत न्यूज

केरल से लेकर हिमाचल प्रदेश और गुजरात से लेकर असम तक हर जगह ही बारिश ने तबाही मचा रखी है। दक्षिण भारत में तो मॉनसून ने मानो पलटकर वार कर दिया है। जंगल में भी बारिश ने ऐसी तबाही मचाई है कि हाथी तक बह गए हैं। उत्तराखंड और हिमाचल में जमीन के कटने और लैंड स्लाइड की वजह से कई मुख्य सड़कों पर आवाजाही ठप है।

केरल में बह गया हाथी, 5 लोगों की भी मौत

केरल में एर्नाकुलम के जंगलों में इतनी बारिश हुई कि बाढ़ के पानी में एक जंगली हाथी भी बह गया। पेरियार नदी में इस हाथी की लाश बहते लोगों ने देखी तो इसको एर्नाकुलम के पास नेरियामंगलम इलाके में निकाला गया। राज्य के वायनाड इलाके में भी बाढ़ के हालात बने हुए हैं। लगातार बारिश हो रही है और नदियां उफन रही हैं। पनामारम इलाके में सैकड़ों लोग फंसे हुए हैं। केरल के इडुक्की में लैंडस्लाइड में 5 लोगों की मौत हो गई है वहीं, 10 लोगों को बचा लिया गया है।

कर्नाटक में कावेरी का खौफ

कर्नाटक में भी बाढ़ और बारिश का कहर जारी है। बेगगामी इलाके में सैकड़ों एकड़ के खेतों में पूरी तरह पानी भर गया है और फसल बर्बाद हो गई है। कोडगू इलाके में मूसलाधार बारिश से लबालब हुई कावेरी नदी की धार खौफ पैदा कर रही है।

असम में ब्रह्मपुत्र का कोहराम

पूर्वोत्तर भारत, बिहार और यूपी में करीब डेढ़ महीने तक आफत ढाने के बाद बाढ़ का कहर अब थोड़ा धीमा पड़ने लगा है। असम में ब्रह्मपुत्र का जलस्तर अब कम हो रहा है, लेकिन पानी जहां-जहां से लौट रहा है, वहां की जमीन भी अपने साथ ले जा रहा है।

Related posts