बाढ़ आने से पानी-पानी हुआ अमेरिका, व्हाइट हाउस में घुसा पानी, वाशिंगटन में डूबी कारें

america rainfall,flood in america,white house

चैतन्य भारत न्यूज

वाशिंगटन डीसी. संयुक्त राज्य अमेरिका की राष्ट्रीय राजधानी वाशिंगटन डीसी में सोमवार सुबह से ही भारी बार‍िश हो रही है। लगातार बारिश के बाद हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं। यहां की सड़कें नदियों के रूप में बदल गई हैं। लोगों ने अपनी कारों की छत पर चढ़कर किसी तरह जान बचाई।

सड़कों और रेल मार्ग ठप

तेज बारिश के चलते वाश‍िंगटन डीसी में नॉर्थ वेस्टर्न डीसी, साउथर्न मोंटगोमेरी, ईस्ट सेंट्रल लौडौन काउंटी, अर्लिंगटन काउंटी, फाल्स चर्च और नॉर्थ ईस्टर्न फैयरफेक्स काउंटी के इलाके प्रभाव‍ित हो रहे हैं। बारिश के कारण सभी ट्रेन भी देरी से चल रही हैं। बारिश ने इतना कहर बरपाया कि सड़कों पर आवाजाही भी ठप हो गई। इसके कारण यात्री काफी परेशान हो रहे हैं। साथ ही राजधानी में बिजली भी गुल हो गई थी।

वाइट हाउस में भरा पानी

वाश‍िंगटन डीसी में स्थित राष्ट्रपत‍ि के न‍िवास स्थान व्हाइट हाउस का एक हिस्सा भी बारिश के कारण प्रभावित हुआ है। यहां बेसमेंट में मौजूद पत्रकारों के बैठने के स्थान पर भी पानी भर गया है। हालात इतने खराब हैं कि मौसम विभाग ने मेट्रो क्षेत्र में बाढ़ आपातकाल घोषित कर दिया है। हालांकि, मंगलवार और बुधवार को थोड़ी राहत की उम्मीद जताई गई है। लेकिन गुरुवार को वहां आंधी तूफान भी आ सकता है।

ये भी पढ़े… 

रेप के खिलाफ सख्त हुआ अमेरिका का यह राज्य, आरोपी को लगेंगे नपुंसक बनाने वाले इंजेक्शन

अमेरिका ने भारत आने वाले नागरिकों को सतर्क रहने और जम्मू कश्मीर न जाने की दी सलाह

बालों के चलते नीग्रो से होने वाले भेदभाव को खत्म करने वाला पहला राज्य बना कैलिफोर्निया

Related posts