मानसून की पहली बारिश में डूबी मायानगरी, सड़कों पर पानी भरने से लगा जाम, बीएमसी के लिए आफत

mumbai rain,monsoon,rainfall

चैतन्य भारत न्यूज

मुंबई. महाराष्ट्र में मानसून ने आते ही कहर बरसाना शुरू कर दिया है। शुक्रवार सुबह से ही मायानगरी मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में झमाझम बारिश शुरू हो गई। यह इस सीजन की पहली जोरदार बारिश है। बारिश से मुंबई वालों को तपती गर्मी से तो राहत मिल गई है लेकिन यह बारिश अब उनके लिए आफत बनती जा रही है।

अंधेरी, धारावी, वसई, कांदिवली, बोरिवली और वाशी समेत कई इलाकों में बारिश के कारण पानी भर गया है। ट्रैफिक रुक-रुककर चल रहा है। सड़कों पर भी नदियां बह रही है और जाम लग रहा है। स्काईमेट का अनुमान है कि अगले 48 घंटे में मुंबई में करीब 100 मिमी तक बारिश होगी। इसके अलावा अलीबाग, कोल्हापुर, मुंबई सबअर्बन, नागपुर, पालघर, पुणे, रायगढ़, रत्नागिरी, सांगली, सतारा, सिंधुदुर्ग और ठाणे में भी भारी बारिश का अनुमान जताया गया था।

बता दें कि इससे पहले भी मुंबई में बारिश कई बार आफत बन चुकी है। यहां एक-दो घंटे के अंदर ही बारिश से पानी भर जाता है और लोगों के लिए मुश्किलें पैदा हो जाती हैं। बीएमसी ने किसी अनहोनी से बचने के लिए लोगों को मैनहोल खोलने से मना किया है। बारिश आने के बाद मुंबई का पारा लुढ़ककर 27 डिग्री के आसपास पहुंच गया है। गौरतलब है कि, राजधानी दिल्ली में जुलाई के पहले हफ्ते में मानसून दिल्ली पहुंच सकता है।

ये भी पढ़े… 

धीमी चाल के बाद महाराष्ट्र, मप्र और गुजरात पहुंचा मानसून, उप्र में आकाशीय बिजली गिरने से 16 की मौत

बारिश के मौसम में खासतौर से रखें अपने खानपान का ध्यान, इन चीजों से रहे दूर

Related posts