15 दिनों में हिमा दास ने जीता चौथा गोल्ड मेडल, असम बाढ़ पी‌ड़ितों के लिए दान की अपनी आधी सैलेरी

hima das ,assam flood victims,indian sprinter hima das ,hima das donates to assam flood

चैतन्य भारत न्यूज

भारत की स्टार महिला धावक हिमा दास ने असम बाढ़ पी‌ड़ितों की मदद के लिए अपनी आधी सैलेरी दान कर दी। उन्होंने असम को बचाने के लिए लोगों से मुख्यमंत्री राहत कोष में योगदान देने की भी अपील की है। हिमा ने ट्वीट किया कि, ‘हमारे प्रदेश असम में बाढ़ से स्थिति काफी खराब है। 33 में से 30 जिले इससे प्रभावित हैं। इसलिए मैं बड़े कॉरपोरेट घरानों और लोगों से यह अपील करना चाहती हूं कि वह हमारे राज्य की इस मुश्किल स्थिति में मदद करें।’

खबरों के मुताबिक, हिमा ने इंडियन ऑइल फाउंडेशन से मिलने वाली अपनी आधी सैलेरी राहत कोष में दी है। गौरतलब है कि, असम में बाढ़ और लैंडस्लाइड से तकरीबन 15 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 46 लाख लोग इससे प्रभावित हैं। बता दें, हिमा दास ने पिछले 15 दिनों में चौथा गोल्ड मेडल जीत लिया है।

हिमा ने कुछ इस तरह जीते गोल्ड मेडल 

पहला गोल्ड मेडल : 2 जुलाई को हिमा ने पोजनान एथलेटिक्स ग्रांड प्रिक्स में 200 मीटर रेस में हिस्सा लिया था। उन्होंने 23.65 सेकंड में इस रेस को पूरा कर गोल्ड जीता था।

दूसरा गोल्ड मेडल : हिमा ने 7 जुलाई को पोलैंड में कुटनो एथलेटिक्स मीट में 200 मीटर रेस को 23.97 सेकंड में पूरा कर गोल्ड मेडल जीता।

तीसरा गोल्ड मेडल : हिमा ने 13 जुलाई को चेक रिपब्लिक में हुई क्लांदो मेमोरियल एथलेटिक्स में महिलाओं की 200 मीटर रेस को 23.43 सेकेंड में पूरा कर मेडल जीता।

चौथा गोल्ड मेडल :  हिमा ने चेक रिपब्लिक में चल रहे टबोर एथलेटिक्स मीट में बुधवार (17 जुलाई) को 200 मीटर रेस में महज 23.25 सेकेंड में दौड़ पूरी कर चौथा गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया है।

 

Related posts