20 दिन में पांच गोल्ड मेडल जीतकर हिमा दास ने रचा इतिहास

hima das,hima das fifth gold medal,indian sprinter hima das

चैतन्य भारत न्यूज

भारत की स्टार धाविका हिमा दास ने शनिवार को एक और स्वर्ण पदक अपने नाम कर इतिहास रच दिया है। हिमा ने चेकगणराज्य में नोवे मेस्टो नाड मेटुजी ग्रां प्री में महिलाओं की 400 मीटर स्पर्धा में पहला पायदान हासिल किया। उन्होंने 20 दिनों के अंदर पांचवां गोल्ड मेडल जीता। इस दौड़ को जीतने के लिए हिमा ने 52.09 सेकंड का समय लिया।

इस बात की जानकारी हिमा ने खुद सोशल मीडिया के माध्यम से दी। उन्होंने एक तस्वीर शेयर कर लिखा कि, ‘आज (शनिवार को) चेक गणराज्य में 400 मीटर स्पर्धा में टॉप पर रहते हुए रेस का अंत किया।’ वहीं दूसरे नंबर पर भारत की वीके विस्मया रहीं। उन्होंने 52.48 सेकंड का समय निकाला। इसके अलावा तीसरे स्थान पर सरिता बेन गायकवाड़ रहीं जिन्होंने 53.28 सेकेंड का समय निकाला। बता दें इससे पहले भी हिमा ने चार गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिए हैं जो इस प्रकार है।

पहला गोल्ड मेडल : 2 जुलाई को हिमा ने पोजनान एथलेटिक्स ग्रांड प्रिक्स में 200 मीटर रेस में हिस्सा लिया था। उन्होंने 23.65 सेकंड में इस रेस को पूरा कर गोल्ड जीता था।

दूसरा गोल्ड मेडल : हिमा ने 7 जुलाई को पोलैंड में कुटनो एथलेटिक्स मीट में 200 मीटर रेस को 23.97 सेकंड में पूरा कर गोल्ड मेडल जीता था।

तीसरा गोल्ड मेडल : हिमा ने 13 जुलाई को चेक रिपब्लिक में हुई क्लांदो मेमोरियल एथलेटिक्स में महिलाओं की 200 मीटर रेस को 23.43 सेकेंड में पूरा कर मेडल जीता।

चौथा गोल्ड मेडल :  हिमा ने चेक रिपब्लिक में हुई टबोर एथलेटिक्स मीट में (17 जुलाई) को 200 मीटर रेस में महज 23.25 सेकेंड में दौड़ पूरी कर चौथा गोल्ड मेडल अपने नाम किया था।

बता दें हिमा ने असम में बाढ़ के कहर से प्रभावित लोगों के लिए पिछले दिनों लोगों से मुख्यमंत्री राहत कोष में योगदान देने की भी अपील की थी। साथ ही उन्होंने इंडियन ऑइल फाउंडेशन से मिलने वाली अपनी आधी सैलेरी राहत कोष में दे दी थी।

 यह भी पढ़े…

15 दिनों में हिमा दास ने जीता चौथा गोल्ड मेडल, असम बाढ़ पी‌ड़ितों के लिए दान की अपनी आधी सैलेरी

 

Related posts