कुल्लू में 500 फीट नीचे गहरी खाई में गिरी बस, 30 की मौत, 35 से ज्यादा घायल

bus accident cin kullu,bus falls in gorge

चैतन्य भारत न्यूज

कुल्लू. हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में एक बड़ा हादसा हो गया। यहां एक निजी बस खाई में गिर गई है। सूत्रों के मुताबिक, इस हादसे में करीब 30 लोगों की मौत हो गई है, जबकि प्रशासन व ग्रामीणों ने अब तक 35 घायलों को रेस्‍क्‍यू कर अस्‍पताल पहुंचाया है। कुल्लू की एसपी शालिनी अग्निहोत्री ने शाम 6 बजे तक 15 शव बरामद किए।

सूत्रों के मुताबिक, बस कुल्लू जिले के बंजार से एक किलोमीटर आगे भियोठ मोड़ के पास 500 फीट गहरी खाई में गिरी है। यह बस कुल्लू से गाड़ागुशैणी की तरफ जा रही थी। बस में करीब 40 से 50 यात्रियों के सवार होने की आशंका जताई जा रही है। बस की छत पर भी लोग बैठे हुए थे। बताया जा रहा है कि बस में अधिकतर कॉलेज छात्र सवार थे, जो एडमिशन लेकर लौट रहे थे। खाई से घायलों को निकालने के लिए पुलिस और स्थानीय लोग मौके पर पहुंच गए हैं। नदी के तेज बहाव के बीच स्थानीय लोगों की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया।

हादसे का अंदाजा आप बस के परखच्चे उड़ने से ही लगा सकते हैं। जो यात्री इस हादसे में बच गए उनका कहना है कि, ‘भीषण हादसा होने के बावजूद हम जिंदा बच गए। यह किसी चमत्कार से कम नहीं है।’ सूत्रों के मुताबिक, हादसे में घायल 12 महिलाओं, 6 लड़कियों, 7 बच्चों व 10 युवकों को रेस्क्यू किया गया है। कुछ गंभीर रूप से घायल लोगों को तुरंत अस्पताल भेज दिया गया है। फिलहाल, घायलों की संख्या बढ़ने का अनुमान है।

Related posts