इस हिंदू शख्स ने अयोध्या में मस्जिद बनवाने के लिए दिया 5 एकड़ जमीन दान देने का प्रस्ताव

rajnarayan

चैतन्य भारत न्यूज

अयोध्या. सुप्रीम कोर्ट द्वारा अयोध्या राम जन्मभूमि और बाबरी मस्जिद विवाद पर दिए गए फैसले के बाद सुन्नी वक्फ बोर्ड ने कहा था कि, ‘वो कानूनी राय लेने के बाद यह तय करेगा कि मस्जिद के लिए पांच एकड़ जमीन ले या फिर नहीं। इसी बीच एक हिंदू शख्स ने अयोध्या में मस्जिद बनाने के लिए अपनी पांच एकड़ जमीन दान का प्रस्ताव रखा है।

यह शख्स अयोध्या की तहसील सोहावल के मुस्तफाबाद निवासी राजनारायण दास हैं जिन्होंने कहा कि, वह मस्जिद के लिए अपनी पांच एकड़ जमीन दान में देने को तैयार हैं। राजनारायण ने कहा कि, ‘उनके पास बड़ा गांव के पास सारंगापुर रोड पर पांच एकड़ जमीन है। उसे मस्जिद बनने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। वो खुशी-खुशी इस जमीन को देने को तैयार हैं।’ साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि, ‘जल्द ही वो जिलाधिकारी (डीएम) से मिलकर मस्जिद के लिए जमीन दान देने का प्रस्ताव सौंपेंगे।’

राजनारायण चाहते हैं कि, सरकार मुफ्त में उनकी जमीन लेकर मस्जिद के लिए सुन्नी वक्फ बोर्ड को सौंप दें। बता दें सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद सुन्नी वक्फ बोर्ड को अयोध्या जनपद में दी जाने वाली पांच एकड़ जमीन के लिए कई सारे लोग अपनी जमीन देने के लिए सामने आए हैं।

गौरतलब है कि 9 नवंबर को ही अयोध्या भूमि विवाद पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आया था। कोर्ट ने अपने फैसले में 2.77 एकड़ जमीन रामलला विराजमान को देने का आदेश दिया था। साथ ही केंद्र सरकार को यह आदेश दिया था कि, वो सुन्नी वक्फ बोर्ड को मस्जिद बनाने के लिए अयोध्या में ही पांच एकड़ जमीन देने की व्यवस्था करे। इस फैसले के बाद से ही जिला प्रशासन ने मस्जिद बनाने के लिए जमीन तलाशना शुरू कर दी। सूत्रों के मुताबिक, जिलाधिकारी ने इस संबंध में जनपद की सभी पांचों तहसीलों से जमीन की रिपोर्ट मांगी है। ऐसे में अयोध्या जनपद के कई लोगों ने मस्जिद बनाने के लिए अपनी जमीन देने का प्रस्ताव दिया है।

ये भी पढ़े…

ये हैं वो 5 कारण जिसकी वजह से अयोध्या केस में खारिज हुआ मुस्लिम पक्ष का दावा!

इन 16 पॉइंट में जानिए अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले की खास बातें

अयोध्या की वो राजकुमारी, जिन्होंने कोरिया के राजा संग रचाई शादी और बन गईं वहां की महारानी

 

Related posts