होलिका दहन पर बन रहा है ध्वज योग, इन 5 राशियों की खुलेगी किस्मत

holika dahan

चैतन्य भारत न्यूज

हिंदू धर्म के मुताबिक, फाल्गुन मास की पूर्णिमा को होलिका दहन किया जाता है वहीं इसके अगले दिन रंगोत्सव मनाया जाता है। इस बार 9 मार्च को होलिका दहन और 10 मार्च को धुलेंडी का त्योहार मनाया जाएगा। इस साल का होलिका दहन बहुत ही खास और शुभ होगा क्योंकि इस बार होलिका दहन के दिन ध्वज योग बन रहा है।



ज्योतिष्य के मुताबिक, बृहस्पति अपनी स्वराशि यानी धनु में बैठे हुए हैं और इनकी पूर्ण रूप से दृष्टि चंद्रमा पर पड़ रही है। होलिका दहन सोमवार को है और सोमवार को चंद्रमा का दिन माना जाता है। इसलिए चंद्रमा के प्रभाव से इस बार का होलिका दहन खास बन जाएगा। आइए जानते हैं ध्वज योग होने से किस राशि पर खास असर पड़ेगा।

मेष- ध्वज योग आपको हर काम में सफलता दिलाएगा, आपकी तरक्की होगी और आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी।

वृष- ध्वज योग आपके लिए लाभकारी साबित होगा। इस समय परिवार और कार्यक्षेत्र में सकारात्मक बदलाव करने के लिए आपने जो फैसले लिए थे उनका अच्छा परिणाम आपको मिलेगा। माता के स्वास्थ्य को लेकर यदि परेशान थे तो वह भी दूर हो सकता है।

कन्या- ध्वज योग आपके लिए शुभ रहेगा। इसके प्रभाव से आपके मन में शांति बनी रहेगी। पहले की गई सारी मेहनतों का फल अब आपको मिलने वाला है। इस अवधि में जीवन की कई परेशानियां दूर हो सकती हैं। विदेश में बसना चाहते हैं तो इस समय सफलता मिल सकती है।

तुला- इस राशि के लोगों के लिए ध्वज योग सफलता के द्वार खोलेगा, जो लोग सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें इस दौरान सफलता मिल सकती है। इसके साथ ही धन से जुड़े मामलों में भी आप सफल रहेंगे।

मकर- ध्वज योग के दौरान आप गुप्त तरीके से सुख-सुविधाओं पर खर्च कर सकते हैं। पिता के साथ आपके संबंधों में भी इस दौरान सुधार आएगा। इस दौरान आप जो भी काम करने की सोचेंगे उसमें सफल होंगे।

ये भी पढ़े…

होली पर 499 साल बाद बनेगा महासंयोग, शत्रुओं पर मिलेगी विजय और होगा धन लाभ

होली-चैत्र नवरात्रि समेत मार्च में मनाएंगे जाएंगे ये बड़े तीज- त्योहार, यहां देखें पूरी लिस्ट

आज से शुरू हुए होलाष्टक, इस दौरान भूलकर भी न करें ये काम, जानें महत्व

Related posts