साप्ताहिक राशिफल : जानिए कैसा बीतेगा सावन महीने का आखिरी सप्ताह

weekly horoscope,weekly horoscope 12 to 18 august,saptahik rashifal

चैतन्य भारत न्यूज

ज्योतिशास्त्र के मुताबिक, 12 अगस्त से 18 अगस्त तक यह सप्ताह कुछ राशियों के लिए खास रहेगा। आइए जानते हैं इस सप्ताह किसके खाते में आएंगी खुशियां और किसे करना पड़ेगा परेशानी का सामना।

मेष- इस राशि के लोगों के लिए यह सप्ताह अत्यंत शुभ है। इन्हें इस हफ्ते कोई शुभ समाचार मिल सकता है जिससे आर्थिक स्थिति में पहले के मुकाबले में सुधार होगा। सामाजिक कार्यों के कारण प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। मेष राशि के छात्रों को भी इस सप्ताह लाभ मिलेगा।

वृष- यह सप्ताह आपके लिए कुछ ठीक नहीं है। किसी भी काम की शुरुआत से पहले घर के बड़े सदस्यों से राय जरूर लें। इस सप्ताह यात्रा करने से बचें, चोट-चपेट की आशंका है। सप्ताह के अंत में समाज में आपको सम्मान प्राप्त होगा।

मिथुन- आपका यह सप्ताह अच्छा बीतेगा। मनोरंजन कार्यों में समय व्यतीत होगा। सप्ताह के मध्य में खुद को हर क्षेत्र में बचाकर रखें, हानि की आशंका है। सप्ताह का अंत भाग्योदयकारी रहेगा, घर में कोई मांगलिक कार्य सम्पन्न होगा।

कर्क- इस सप्ताह आपके रुके हुए कार्य पूरे हो जाएंगे। साझेदारी के संबधों में मधुरता आएगी। सप्ताह के अंत में थोड़ी परेशानियां आ सकती हैं। स्वास्थ्य में गिरावट एवं धन की कमी के कारण मानसिक तनाव हो सकता है।

सिंह- इस सप्ताह आपको समाज में मान-सम्मान मिल सकता है। अपने विरोधियों से इस बार दूरी बनाकर रखें। सप्ताह के आखिरी में व्यापार आदि में भी निवेश कर सकते हैं। सिंह राशि के छात्र इस सप्ताह शिक्षा के क्षेत्र में विशेष प्रदर्शन करेंगे।

कन्या- यह सप्ताह आपके लिए कुछ ठीक नहीं है। घर में किसी भी तरह का कलह-क्लेश न करें। खर्चे होने की संभावना है। परिवार में सुख-समृद्धि रहेगी। सप्ताह के अंत में खुशियां आ सकती है।

तुला- यह सप्ताह आपके लिए शुभ रहेगा। लंबे समय से रुके हुए कार्य इस सप्ताह पूरे हो जाएंगे। नौकरी पेशा जातकों के लिए कार्यस्थल पर अचानक काम का दबाव बढ़ने से आप तनाव से भी आप गुजर सकते हैं। आर्थिक नुकसान बढ़ सकते हैं।

वृश्चिक- यह सप्ताह आपके लिए सामान्य रहेगा। किसी भी तरह के विवाद में न पड़े। इस हफ्ते पैसे के मामले में आपके लिए शुभ संयोग बन रहे हैं। कार्यक्षेत्र में उन्नति प्राप्त होगी। कहीं से मुनाफा मिलेगा। जीवनसाथी का सहयोग रहेगा।

धनु- इस सप्ताह आपके साहस और पराक्रम में भी वृद्धि देखने को मिलेगी। किसी के भी साथ वाद-विवाद में न पड़ें। सप्ताह के अंतिम दो दिन सामान्य बीतेंगे, घर में धार्मिक कार्य के योग बन रहे हैं।

मकर- इस सप्ताह विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं। दोस्तों और परिवार के साथ घूमने भी जा सकते हैं। सप्ताह के अंतिम दिनों में धन प्राप्ति एवं नवीन लाभदायक योजनाओं का प्रस्ताव प्राप्त होगा।

कुंभ- नौकरी पेशा के क्षेत्रों में आपको कुछ परेशानियों की स्थिति बनी रहेंगी। ऑफिस में बढ़ते काम को लेकर अधिक तनाव रह सकता है। यात्राओं को कुछ समय के लिए टालना अच्छा रहेगा। सप्ताह के अंत में शुभ समाचार मिल सकते हैं।

मीन- यह सप्ताह आपके लिए लाभकारी रहेगा। सप्ताह की शुरुआत और मध्य के दिनों में सफलता आपके कदम चूमेगी। इस दौरान लिया गया निर्णय लाभ ही प्रदान करेगा। आपके लिए यह हफ्ता कार्यक्षेत्र में उन्नति दिलाएगा। नए काम पर फोकस रहेगा। लेकिन यह सप्ताह यात्रा के लिए अच्छा नहीं रहेगा।

ये भी पढ़े…

रक्षाबंधन और जन्माष्टमी समेत अगस्त महीने में आने वाले हैं ये प्रमुख तीज-त्यौहार

बकरीद पर क्यों दी जाती है बकरे की कुर्बानी? जानिए इसके पीछे की कहानी

Related posts