VIDEO : 22 हजार का चालान 400 रुपए में कैसे निपटाएं, इस पुलिसकर्मी ने दिए ये खास टिप्स

traffic rules,traffic challan, sunil sandhu viral video

चैतन्य भारत न्यूज

नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू होने के बाद यातायात नियमों के उल्लंघन पर चालान की जुर्माना राशि नए-नए रिकॉर्ड बना रही है। जो भी वाहन चालक ट्रैफिक रूल की अनदेखी कर रहे हैं, उनसे भारी-भरकम जुर्माना वसूला जा रहा है। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक पुलिसकर्मी का एक वीडियो बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है।



करीब 15 मिनट के इस वायरल वीडियो में इस पुलिसकर्मी ने बताया है कि कैसे 22 हजार रुपए का चालान महज 400 में निपटाया जा सकता है। इसके अलावा उन्होंने कई अहम जानकारियां भी दी। वीडियो में नजर आ रहे पुलिसकर्मी का नाम सुनील संधू है।

उन्होंने बताया कि, ‘नियमों की अनदेखी के चलते जिनका भी चालान कटा है उनके पास अपने चालान का भुगतान करने के लिए 15 दिन का समय होता है। अगर ड्राइविंग के दौरान आपके पास ड्राइविंग लाइसेंस, आरसी, पॉल्यूशन सर्टिफिकेट और इंश्योरेंस नहीं है तो नए नियम के मुताबिक आपका चालान 22 हजार रुपए का बनेगा। अगर आप 15 दिन के अंदर अधिकारियों को ये सभी डॉक्यूमेंट दिखा देते हैं तो आपको मात्र 100-100 रुपए देने होंगे। सभी चार चीजों को लेकर अगर चालान कटता है आपको महज 400 रुपए ही देने होंगे।’

इसके अलावा संधू ने कहा कि, ये प्रक्रिया थोड़ी बोझिल और समय लेने वाली हो सकती है, लेकिन जिनका भी चालान कटा है उन्हें इसे फॉलो करने पर पैसा बच सकता है। बता दें फेसबुक पर करीब एक हफ्ते पहले शेयर किए गए इस वीडियो को अब तक लाखों लोग देख चुके हैं। ट्रैफिक नियम की जानकारी बताने के लिए लोग कमेंट सेक्शन में संधू की खूब तारीफ भी कर रहे हैं।

ये भी पढ़े…

बिना हेलमेट वाहन चलाता है ये शख्स, देखकर पुलिस भी नहीं काटती चालान, जानिए क्यों?

बाइक पर गोद में लिए बच्चे को भी माना जा सकता है तीसरी सवारी, कट सकता है चालान

दिल्ली में कटा सबसे बड़ा ट्रैफिक चालान, भगवान राम ने भरा लाखों रुपए जुर्माना

Related posts