बिहार के इस होनहार छात्र को मिली 2.5 करोड़ की स्कॉलरशिप, 4 साल तक यूएस में रहेंगे ऋतिक राज

ritik raj

चैतन्य भारत न्यूज
पटना. महज 19 साल के छात्र ऋतिक राज ने ऐसा कमाल किया है जिसपर हर कोई गर्व कर सकता है। जी हां..ऋतिक राज को अमेरिकी विश्वविद्यालय की तरफ से 2.5 करोड़ रुपए की स्कॉलरशिप दी जाएगी ताकि ऋतिक अमेरिका में जाकर अपनी पढ़ाई कर सके। यह स्कॉलरशिप पढ़ाई में उनकी गहरी रूची को देखते हुए दिया गया है। बता दें, अमेरिका की राजधानी वाशिंगटन डीसी की जॉर्ज टाउन यूनिवर्सिटी ने यह स्कॉलरशिप दी है जिसका नाम आरुप छात्रवृति है। ऋतिक पटना के रेजिडेंट स्कूल की कक्षा 12वीं के छात्र हैं।

ritik

जानकारी के मुताबिक, वाशिंगटन डीसी की जार्ज टाउन यूनिवर्सिटी ऋतिक की पूरे 4 साल की पढ़ाई और रहने का खर्चा उठाएगी। रितिक को जॉर्जटाउन यूनिवर्सिटी से प्रवेश पत्र मिला था। यूनिवर्सिटी ने 1600 स्थानों के लिए 21,300 से अधिक उम्मीदवारों पर विचार किया था। इसमें रितिक को 2.5 करोड़ रुपए की प्रतिष्ठित अरूप छात्रवृत्ति मिली है।

इसके अलावा छात्रवृत्ति पत्र में कहा गया है कि अरूप स्कॉलर्स वे लोग हैं जो देश और दुनिया भर में सार्वजनिक हित में महत्वपूर्ण योगदान देने की योग्यता रखते हैं। बता दें, ऋतिक राज पटना शहर के गोला रोड में रहते हैं और पटना जिले के मखदूमपुर गांव के निवासी हैं। ऋतिक और उनके पिता ने इस मुकाम तक पहुंचने की संघर्ष की कहानी साझा की।

Related posts