‘फेयर एंड लवली’ क्रीम को मिला नया नाम, अब बनी चमक बढ़ाने वाली क्रीम, इमामी को आपत्ति

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. तेल, साबुन, सर्फ जैसे रोजमर्रा की जरूरत का सामान बनाने वाली कंपनी हिंदुस्तान यूनिलीवर ने कुछ दिन पहले ही अपने प्रोडक्ट फेयर एंड लवली (fair & lovely) से फेयर शब्द हटाने की घोषणा की थी। इसके बाद से ही लोगों को फेयर एंड लवली क्रीम का नया नाम जानने की उत्सुकता थी। अब हिंदुस्तान यूनिलीवर ने फेयर एंड लवली के नए नाम की घोषणा कर दी है।

ये है नया नाम

हिंदुस्तान यूनिलीवर ने अपने लोकप्रिय स्किनकेयर ब्रांड फेयर ऐंड लवली का नाम बदलकर अब ‘ग्लो ऐंड लवली’ कर दिया है। कंपनी ने इस क्रीम की नए सिरे से ब्रांडिंग की है। बता दें कि अमेरिका समेत यूरोपीय देशों में ‘ब्लैक लाइव्स मैटर’ आंदोलन के जोर पकड़ने के बाद कंपनी ने अपने ब्रांड का नाम बदलने पर विचार करने की बात कही थी।

पेटेंट के लिए किया आवेदन

कंपनी ने कहा कि, अगले कुछ महीनों में ‘ग्लो एंड लवली’ ब्रांड दुकानों पर उपलब्ध होगा। वहीं के लिए उसके उत्पादों की रेंज को अब ‘ग्लो एंड हैंडसम’ कहा जाएगा। हिंदुस्तान यूनिलीवर ब्रिटेन की बहुराष्ट्रीय कंपनी यूनिलीवर पीएलसी की एक सब्सिडियरी है। कंपनी ने कंट्रोलर जनरल ऑफ पेटेंट डिजाइन और ट्रेडमार्क के पास ‘ग्लो ऐंड लवली’ के पेटेंट डिजाइन और ट्रेडमार्क के लिए आवेदन भी किया है।

‘ग्लो एंड हैंडसम’ पर इमामी को आपत्ति

घरेलू एफएमसीजी कंपनी इमामी लिमिटेड ने हिंदुस्तान यूनिलीवर द्वारा पुरुषों की क्रीम को ‘ग्लो एंड हैंडसम’ नाम देने पर आपत्ति जताई है। इमामी ने इस नाम पर अपना ट्रेडमार्क अधिकार होने का दावा किया है। इमामी ने इस मामले में कानूनी कार्रवाई करने की भी बात कही है।

ये भी पढ़े…

Fair & Lovely क्रीम के नाम से अब हटाया जाएगा फेयर, कंपनी रखेगी नया नाम

नस्लीय भेदभाव: फेयर ऐंड लवली के बाद अब लॉरियल ग्रुप ने भी अपने ब्यूटी प्रोडक्ट में से फेयर शब्द हटाने का लिया फैसला

Related posts