लॉकडाउन में भी नहीं थमी मुकेश अंबानी की कमाई, बीते 6 महीनों से हर घंटे कमा रहे हैं 90 करोड़ रुपए, जानिए कितनी है संपत्ति

mukesh ambani

चैतन्य भारत न्यूज

कोरोना काल में जहां एक तरफ सभी आर्थिक गतिविधियां ठप रही हैं, तो वहीं रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने लॉकडाउन लागू होने के बाद से प्रति घंटे 90 करोड़ रुपए की कमाई की है। यह जानकारी हुरुन इंडिया और आईआईएफएल वेल्थ मैनेजमेंट लिमिटेड ने अपनी रिपोर्ट में दी है।

9 वें साल लगातार पहले स्थान पर अंबानी

इस लिस्ट में रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी लगातार 9वें साल शीर्ष पर हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, मुकेश अंबानी की कुल आय 6,58,400 करोड़ रुपए है। पिछले 12 महीनों में उनकी कुल संपत्ति में 73% की बढ़ोतरी हुई है। पिछले नौ सालों में अंबानी की निजी संपत्ति 2,77,700 करोड़ रुपए बढ़ी है। अंबानी एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति और दुनिया के चौथे सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं। बता दें हुरुन इंडिया रिच लिस्ट में उन लोगों का नाम शामिल है जिनकी संपत्ति 31 अगस्त 2020 तक 1000 करोड़ रुपए या उससे ज्यादा थी। इस सूची में 828 भारतीयों को जगह मिली है।

शीर्ष पांच पर शामिल ये दिग्गज

  • इस लिस्ट में दूसरा स्थान लंदन में रहने वाले हिंदूजा ब्रदर्स  (एसपी हिंदुजा, अपने तीन भाइयों के साथ) को मिला है। उनके पास कुल 1,43,700 करोड़ रुपए की संपत्ति है।
  • तीसरे स्थान पर एचसीएल के संस्थापक शिव नाडर हैं, जो 1,41,700 करोड़ रुपए की संपत्ति के मालिक हैं।
  • वहीं चौथे स्थान पर गौतम अडानी और उनका परिवार है। वे 1,40,200 करोड़ रुपए की संपत्ति के मालिक हैं।
  • विप्रो के अजीम प्रेमजी इस सूची में पांचवें स्थान पर हैं। वे 1,14,400 करोड़ रुपए की संपत्ति के मालिक हैं।

ये भी पढ़े…

मुकेश अंबानी ने लगातार 12वें साल नहीं बढ़ाई अपनी सैलरी, जानिए कितना है उनका सालाना वेतन

जियो-फेसबुक डील के बाद मुकेश अंबानी की संपत्ति में हुआ बड़ा इजाफा, बने एशिया के सबसे अमीर शख्स

 जन्मदिन विशेष: ऐसा रहा मुकेश अंबानी का देश के सबसे अमीर शख्स बनने तक का सफर, एकमात्र ऐसे कारोबारी जिसे मिली Z सिक्योरिटी

Related posts