पत्नी को नहीं पसंद थी पति की चोटी, कहा- गंवारों की तरह दिखता है और मांगा तलाक

divorce,husband wife divorce,bhopal

चैतन्य भारत न्यूज

आज तक आपने तलाक के कई अजीबोगरीब मामले सुने होंगे। लेकिन हाल ही में जो मामला सामने आया है उसे जानने के बाद तो चोटी रखने वाले पतियों के बीच खौफ की स्थिति पैदा हो सकती है। दरअसल, एक पत्नी को अपने पति की चोटी (शिखा) पसंद नहीं आई और इसलिए वह उसे तलाक देना चाहती है।

ये मामला मध्यप्रदेश के भोपाल का है जहां पति और पत्नी को बीच चोटी को लेकर बात तलाक तक पहुंच गई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, माता-पिता की मौत के बाद शख्स ने चोटी रखने का संकल्प लिया था। उसने अपने संकल्प में कहा था कि वो मरते दम तक चोटी नहीं कटाएगा। ये शख्स ब्राह्मण परिवार से ताल्लुक रखता है। करीब दो साल पहले एक्सीडेंट में उसके माता-पिता की मौत हो गई थी। मृत्यु के सभी कर्मकांड करने के बाद उसने अपना मुंडन कराया। फिर शख्स ने धार्मिक मान्यता के अनुसार चोटी रख ली।

इसके बाद से ही उसने अपनी चोटी नहीं कटवाई। पत्नी को पति की चोटी से दिक्कत होने लगी और वह बार-बार उन्हें चोटी कटाने को कहने लगी। बस फिर क्या पत्नी ने इसी बात को लेकर फैमिली कोर्ट में तलाक की अर्जी डाल दी। पत्नी का कहना है कि,’चोटी के कारण पति गंवारों की तरह दिखता है। वह उसके स्टैंडर्ड का नहीं है। उसके मायके वाले पति का खूब मजाक उड़ाते हैं और इस वजह से उसे अपमानित होने पड़ता है।’ जब इस मामले की काउंसलिंग हुई तब पता चला पति-पत्नी के तलाक लेने की वजह एक ‘चोटी’ है।

जानकारी के मुताबिक पति एक्जीक्यूटिव इंजीनियर है और पत्नी एमबीए पास है। दोनों की शादी 2 फरवरी 2016 को हुई थी। काउंसलर सरिता राजानी को पत्नी ने बताया कि, ‘वह कई बार अपने पति को चोटी कटाने का कह चुकी है लेकिन वह हमेशा उसकी बात टाल देता है। सभी लोग उन्हें पंडित जी कहने लगे। लेकिन पति ने तो ये ठान लिया कि वो कभी अपनी चोटी नहीं कटाएगा। उसकी चोटी मौत के बाद शरीर के साथ जलेगी।’ पति का कहना है कि, ‘उसने अपनी पत्नी को सारे सुख दिए हैं लेकिन वह सिर्फ उसकी चोटी के पीछे ही पड़ी है। चोटी के कारण वह पिछले छह महीने से मायके में ही है। पत्नी की जिद है कि या तो चोटी कटाओ या तलाक दो।

ये भी पढ़े… 

भारतीय मूल के व्यक्ति का विदेश में सबसे महंगा तलाक, पत्नी को देने होंगे अरबों रुपए

पत्नी के मोटापे से परेशान होकर पति ने मांगा तलाक, कहा- जहां जाता हूं, लोग मजाक उड़ाते हैं

Related posts