पत्नी का सपना पूरा करने के लिए नहीं थे पैसे, तो पति ने जमीन बेचकर खरीदा हाथी

oldest elephant, panna,

चैतन्य भारत न्यूज

ढाका. पत्नी का सपना पूरा करने के लिए एक शख्स ने अपनी जमीन ही बेच दी। दरअसल इस शख्स की पत्नी को हाथी चाहिए थे और इसके लिए शख्स के पास इतने पैसे नहीं थे। फिर क्या पत्नी की इस इच्छा को पूरा करने के लिए उसने जमीन बेच दी और हाथी खरीद लिया।

यह मामला बांग्लादेश में लालमोनिरहाट के पंचग्राम से सामने आया है। यहां के निवासी दुलाल चंद्र रॉय ने अपनी पत्नी तुलसी रानी दासी का एक साल पुराना सपना पूरा करने के लिए अपना पूरा जोर लगा दिया। हाथी को खरीदने से पहले भी दुलाल सपने में दिखे कई और जानवरों की खरीदारी कर चुके हैं। अब हालात कुछ ऐसे हैं कि दुलाल के हाथी को देखने के लिए आस-पास के इलाकों के काफी लोग उनके घर पहुंच रहे हैं।

पेशे से किसान हैं दुलाल

जानकारी के मुताबिक, दुलाल पेशे से किसान हैं। उन्होंने पत्नी तुलसी रानी का सपना पूरा करने के लिए अपनी जमीन का दो बीघा हिस्सा बेचा और मौलवीबाजार जाकर 16.5 लाख टका में एक हाथी खरीद लिया। वह पिछले हफ्ते 20,000 टके में ट्रक किराए पर लेकर हाथी के साथ घर लौटे हैं। उन्होंने इस बारे में बात करते हुए कहा, ‘मैंने जमीन बेच दी और अपनी पत्नी के सपने को पूरा करने के लिए हाथी खरीदा।’ तुलसी रानी ने कहा कि उन्होंने एक साल पहले एक सपना देखा था जिसमें उन्होंने एक हाथी खरीदा था और वह उसकी देखभाल कर रही थीं।

पहले भी खरीदे हैं जानवर

बता दें कि यह पहली बार नहीं है, जब उसने सपने में जानवर देखकर इसे हकीकत में बदला और जानवर खरीदा। कुछ साल पहले तुलसी एक घोड़ा, एक हंस और एक बकरा खरीद चुकी हैं। अब इस हाथी को देखने के लिए आस-पास के इलाकों से लोग इस दंपति के घर पहुंच रहे हैं। दुलाल ने इस हाथी के लिए 15,000 टका महीने की तनख्वाह पर महावत भी रखा है। हाथी देखने आईं राजरहाट क्षेत्र की रहने वाली संतोना रानी ने कहा, ‘मैंने जिंदगी में पहली बार किसी को अपनी पत्नी का सपना पूरा करने के लिए हाथी खरीदते देखा है।’

Related posts