रिश्ते में फेल हुए दो IAS टॉपर, टीना डाबी और अतहर होंगे जुदा, फैमिली कोर्ट में दी तलाक की अर्जी

चैतन्य भारत न्यूज

सिविल सर्विस परीक्षा में टॉपर रही टीना डाबी और उनके पति अतहर आमिर ने एक दूसरे से अलग होने का फैसला किया है। दोनों ने 17 नवंबर को जयपुर की एक फैमिली कोर्ट में आपसी सहमति से तलाक की अर्जी डाली है। बता दें ट्रेनिंग के दौरान ही टीना और अतहर एक-दूसरे के करीब आए थे और शादी का फैसला किया था। दोनों ने साल 2018 में शादी की थी।

हिंदू महासभा ने इस शादी को बताया था लव जिहाद

अर्जी में कहा गया है कि हम आगे साथ नहीं रह सकते। ऐसे में कोर्ट हमारी शादी को शून्य घोषित करें। बता दें कि 2015 की यूपीएससी टॉपर रहीं टीना डाबी ने जम्मू कश्मीर के अतहर आमिर उल शफी खान के साथ शादी रचाई थी। अतहर ने भी साल 2015 में सिविल सर्विस परीक्षा में दूसरी रैंक हासिल की थी। दिल्ली के पर्सनल एंड ट्रेनिंग डिपार्टमेंट के एक कार्यक्रम में 11 मई 2015 को दोनों की मुलाकात हुई थी। इस दौरान दोनों एक-दूसरे को दिल दे बैठे थे। कई राजनेताओं ने IAS कपल को बधाई दी थी। जबकि, हिंदू महासभा ने इस शादी को लव जिहाद बताया था।

कुछ दिन पहले हटा दिया था सरनेम

दोनों ही राजस्थान कैडर के अफसर हैं और इन्हें जयपुर में पोस्टिंग मिली है। फिलहाल दोनों जयपुर में तैनात हैं। टीना वित्त विभाग में संयुक्त सचिव और आमिर सीईओ ईजीएस के पद पर कार्यरत हैं। टीना ने शादी के बाद अपने सोशल मीडिया एकाउंट में अपने बायो में ‘खान’ सरनेम जोड़कर कश्मीरी बहू का टैग जोड़ा था। कुछ दिन पहले ही उन्होंने अपने सरनेम से खान शब्द हटा लिया था। इसके साथ ही टीना ने अपने फॉलोअर्स को जानकारी देते हुए खुद बताया था कि उन्होंने ट्विटर पर अपने पति को अनफॉलो कर दिया है। साथ ही इंस्टाग्राम पर भी उन्होंने अपने पति को अनफॉलो कर दिया है।

भोपाल में जन्मी हैं टीना, जयपुर का है परिवार

टीना डाबी का परिवार मूलत: जयपुर का है। उनका जन्म भोपाल में हुआ। कान्वेंट ऑफ जीसस एंड मेरी स्कूल से पढ़ी टीना शुरू से ही टॉपर रही हैं। जब वे 7वीं क्लास में थीं, तभी उनका पूरा परिवार दिल्ली में शिफ्ट हो गया। टीना के पिता जसवंत डाबी और मां हिमानी दोनों ही इंजीनियर रहे हैं। दोनों ने यूपीएससी और आईईएस एग्जाम पास किया हुआ है।

Related posts