विश्व कप 2019 : न्यूजीलैंड के सामने आज भारत की होगी अग्नि परीक्षा, मैच से पहले छाया बारिश का संकट

india vs new zealand,world cup 2019,

चैतन्य भारत न्यूज

आईसीसी विश्व कप-2019 में आज भारत का तीसरा मैच होने वाला है। इंग्लैंड के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर भारत और न्यूजीलैंड के बीच टक्कर होगी। आज का मैच बड़ा ही रोमांचक होने वाला है क्योंकि विश्व कप 2019 में अब तक दोनों ही टीमें एक भी मैच नहीं हारी हैं।

मौसम विभाग ने आज बारिश होने की संभावना जताई है। बता दें इस विश्व कप में बारिश के कारण अब तक तीन मैच रद्द हो चुके हैं। न्यूजीलैंड ने विश्व कप 2019 में अब तक तीन मैच खेले हैं और तीनों में जीत हासिल की है। वहीं भारत की बात करें तो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के साथ दो मैचों खेले हैं। दोनों ही मैचों में भारत को जीत मिली है। हालांकि, अभ्यास मैच के दौरान जब भारत और न्यूजीलैंड का मैच हुआ था तब भारत को हार का सामना करना पड़ा था। कीवी टीम के सामने भारतीय टीम ढह गई थी। ऐसे में आज के मैच में कप्तान विराट कोहली और उनकी टीम को अपनी उस हार को ध्यान में रखते हुए सतर्क होकर खेलना होगा।

वैसे आज के मैच में भारत को सतर्क रहना बहुत जरुरी है। ऐसा इसलिए क्योंकि एक तो आज भारत के सामने ताकतवर टीम न्यूजीलैंड है और दूसरी बात भारत के स्टार बल्लेबाज शिखर धवन टीम में नहीं हैं। धवन के हाथ के अंगूठे में चोट लगी है। इस वजह से वह करीब तीन हफ्ते के लिए टीम से बाहर हो गए हैं। धवन की जगह केे.एल राहुल को टीम में जगह मिली है। राहुल और रोहित शर्मा बतौर सलामी जोड़ी आज मैदान में कदम रखेंगे। गेंदबाजी में किसी भी तरह का बदलाव नहीं किया गया है। भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल व हार्दिक पांड्या के पास गेंदबाजी की जिम्मेदारी रहेगी।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं :

भारत : विराट कोहली (कप्तान), जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पांड्या, लोकेश राहुल, मोहम्मद शमी, विजय शंकर, रोहित शर्मा, कुलदीप यादव।

न्यूजीलैंड : केन विलियम्सन (कप्तान), टॉम ब्लंडल, ट्रेंट बोल्ट, कोलिन डी ग्रांडहोम, लॉकी फग्र्यूसन, मार्टिन गुप्टिल, टॉम लाथम, कोलिन मनुरो, जिम्मी नीशाम, हेनरी निकोलस, मिशेल सैंटनर, ईश सोढी, टिम साउदी, रॉस टेलर।

ये भी पढ़े…

विश्व कप के बीच आईसीसी ने भारी वजन वाली एलईडी गिल्लियों को बदलने से किया इंकार

विश्व कप में टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, तीन हफ्तों के लिए बाहर हुआ यह स्टार बल्लेबाज

19 माह की बेटी के अंतिम संस्कार के बाद फिर विश्व कप टीम से जुड़ा ये खिलाड़ी

Related posts