विश्व कप 2019 : इन चार टीमों का सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय

world cup 2019,india,australia.england,newzealand

चैतन्य भारत न्यूज

आईसीसी विश्व कप 2019 में अब तक आधे से ज्यादा लीग मैच हो चुके हैं। अब धीरे-धीरे सेमीफाइनल को लेकर तस्वीर साफ होती जा रही है। गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया से बांग्लादेश की हार के बाद कमजोर टीमें नॉक आउट रेस से बाहर होती दिख रही हैं। जैसा कि पहले उम्मीद जताई गई थी कि न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, भारत और ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में पहुंच सकते हैं। ऐसे में अब तक के रुझानों को देखकर यही जाहिर हो रहा है कि मौजूदा चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया, मौजूदा उप-विजेता न्यूजीलैंड, दो बार का चैम्पियन भारत और पहली बार खिताब जीतने की आस लगाए मेजबान इंग्लैंड सेमीफाइनल तक का सफर तय करेंगी। आइए एक नजर डालते हैं इन चारों टीमों के अब तक के प्रदर्शन पर-

भारत

विश्व कप 2019 की अंक तालिका में भारतीय टीम फिलहाल 7 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है। खास बात यह है कि अब तक भारतीय टीम ने सबसे कम सिर्फ चार ही मैच खेले हैं। ये चारों मैच बड़ी टीमों के खिलाफ थे। रविवार को भारत का पांचवां मैच अफगानिस्तान से होने वाला है। इसके बाद भारतीय टीम को वेस्टइंडीज, इंग्लैंड, बांग्लादेश और श्रीलंका के खिलाफ मैच खेलना है। यह सभी कमजोर टीमों की श्रेणी में आती हैं। ऐसे में भारत की सेमीफाइनल तक पहुंचने की राह आसान नजर आ रही है।

ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया ने अब तक छह मैच खेले हैं जिनमें से उसे पांच में जीत मिली है। एक मैच ऑस्ट्रेलिया भारत के खिलाफ हार गई थी। हालांकि, फिर भी ऑस्ट्रेलिया की टीम टॉप पर चल रही है। ऑस्ट्रेलिया के फिलहाल 10 अंक हैं। लेकिन इस टीम को आने वाले तीन मैचों में कड़ी चुनौती मिल सकती है। अब ऑस्ट्रेलिया का मैच इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाला है।

न्यूजीलैंड

साउथ अफ्रीका के साथ खेले गए मैच में न्यूजीलैंड ने धमाकेदार जीत हासिल की थी। इसके बाद से ही टीम के हौसले सातवें आसमान पर हैं। न्यूजीलैंड ने अब तक पांच मैच खेले हैं जिनमें से उसे चार मैचों में जीत मिली हैं। इसी के साथ न्यूजीलैंड की टीम अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है। आने वाले दिनों में न्यूजीलैंड को वेस्टइंडीज, पाकिस्तान, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया से भिड़ना है।

इंग्लैंड

मेजबान इंग्लैंड टीम इन दिनों जबरदस्त फॉर्म में चल रही है। इंग्लैंड ने अब तक पांच मैच खेले हैं जिनमें से उसे चार मैचों में जीत मिली है। आने वाले दिनों में इंग्लैंड को श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया, भारत और न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना है।

ये भी पढ़े… 

विश्व कप 2019 : टीम इंडिया को लगा एक और झटका, धवन के बाद अब यह ऑलराउंडर खिलाड़ी चोटिल

विश्व कप 2019 से बाहर हुए शिखर धवन, ऋषभ पंत भारतीय टीम में शामिल

विश्व कप के इतिहास में पाकिस्तान के खिलाफ भारत की 7वीं जीत, देशभर में इस तरह मना जश्न

Related posts