वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल आज, यदि बारिश के कारण भारत 1 बॉल भी नहीं खेल पाया, तो भी फाइनल का टिकट पक्का

india vs new zealand,world cup semi final

चैतन्य भारत न्यूज

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 का मंगलवार को पहला सेमीफाइनल मुकाबला है। यह मुकाबला भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। अंक तालिका में नंबर एक पर काबिज भारतीय टीम इस समय बेहद मजबूत नजर आ रही है। हालांकि, न्यूजीलैंड की टीम को भी कम नहीं आंका जा सकता।

विश्व कप टीम में नहीं मिली जगह, तो निराश होकर इस खिलाड़ी ने लिया संन्यास

यदि भारत को न्यूजीलैंड से जीतना है तो उन्हें सामने वाली टीम के तीन खास खिलाड़ियों से निपटना होगा। ये तीन खिलाड़ी हैं- लॉकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट और जिमी नीशाम। इन तीनों खिलाड़ियों ने अपनी शानदार गेंदबाजी से पूरे वर्ल्ड कप में बल्लेबाजों को परेशान किया है। यदि इस तिकड़ी से भारतीय खिलाड़ियों की बल्लेबाजी बच जाती है तो वर्ल्ड कप के फाइनल का टिकट समझो पक्का हो गया।

क्या पाकिस्तान को विश्व कप से बाहर करवाने के लिए हारी भारतीय टीम? धोनी की बैटिंग पर लोगों ने उठाए सवाल

मंगलवार के मैच में बारिश होने की संभावना 50 फीसदी तक है। यदि आज मैच से पहले या उसके बीच में बारिश हो जाती है तो बुधवार को उसके लिए रिजर्व डे रखा गया है। यदि बारिश के कारण बुधवार को भी मैच नहीं हो पाया तो भारतीय टीम सीधे फाइनल में पहुंच जाएगी। क्रिकेट विशेषज्ञों का कहना है कि, ऐसी स्थिति में लीग राउंड में दोनों टीमों के पिछले प्रदर्शन को देखा जाएगा। भारत ने इस टूर्नामेंट में अब तक जितने भी मैच खेले हैं उसमें सबसे ज्यादा 15 अंक हासिल कर वह अंक तालिका में पहले स्थान पर है। दूसरी ओर न्यूजीलैंड के 11 अंक हैं। ऐसे में बारिश के कारण मैच रद्द होने की दशा में भारत को किसी भी प्रकार का नुकसान नहीं होगा। इसका खामियाजा सिर्फ न्यूजीलैंड को ही भुगतना होगा। बारिश के कारण मैच कैंसिल होने से भारत को आसानी से फाइनल का टिकट मिल जाएगा।

ये भी पढ़े…

विश्व कप के बीच आईसीसी ने भारी वजन वाली एलईडी गिल्लियों को बदलने से किया इंकार

इस दिग्गज खिलाड़ी ने की भविष्यवाणी, बताया विश्व कप में किस टीम से हारेगी विराट सेना

भारतीय कोच रवि शास्त्री की नजर में भारत नहीं बल्कि ये देश है विश्व कप जीतने का दावेदार

Related posts