आतंकियों ने फिर की पुलवामा जैसे हमले की साजिश, सेना ने वक्त रहते डिफ्यूज की कार में लगी IED

चैतन्य भारत न्यूज

पुलवामा. जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने पुलवामा जैसे आतंकी हमले की साजिश को नाकाम कर दिया है। पुलवामा जिले के अविगुंड राजपोरा इलाके में एक सैंट्रो गाड़ी में IED (इंप्रोवाइज्ड एक्स्प्लोसिव डिवाइस) प्लांट की गई थी, जिसकी समय रहते हुए पहचान कर ली गई और सुरक्षाबलों ने इसे वक्त रहते डिफ्यूज़ कर दिया। सुरक्षाबल फिलहाल इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं।


जानकारी के अनुसार, पुलवामा के राजपोरा रोड पर आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन का एक आतंकी इस कार को चला रहा था। पुलवामा पुलिस, सीआरपीएफ और आर्मी ने शक होने पर इस गाड़ी को रोकने का प्रयास किया। इस पर आतंकी ने फायरिंग की और अंधेरे में फरार हो गया। इस गाड़ी को पुलवामा के रजपुरा रोड के पास शादीपुरा में पकड़ा गया लेकिन ड्राइवर कार छोड़ कर भागने में कामयाब रहा। सुरक्षाबलों ने गाड़ी की जांच की तो उसमें आईईडी मिला। फिर बम डिस्पोजल स्क्वायड को बुलाया गया और अंतत: इस IED ब्लास्ट को टाल दिया गया।


सफेद रंग की सैंट्रो कार में टू व्हीलर की नंबर प्लेट लगाई गई थी, जो कि कठुआ की रजिस्टर्ड थी। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इसे ट्रैक किया, जिसके बाद बम की तलाश की गई। बम डिस्पोज़ल यूनिट को बुलाने से पहले आसपास के इलाके को खाली कराया गया। इस कार में इतने भारी मात्रा में विस्फोटक भरे थे कि इसे उड़ाने के दौरान आसपास के कई घरों को नुकसान पहुंचा और बड़े धमाके की आवाज सुनी गई।

pulwama attack

पिछले साल फरवरी में हुआ था इस तरह का हमला

आपको बता दें कि पिछले साल फरवरी में पुलवामा में आतंकी हमला किया गया था। वो हमला भी लगभग इसी तरह का था। विस्फोटक से भरे गाड़ी को CRPF के काफिले में घुसा दिया गया था। इस आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद भारत ने पाकिस्तान में घुस कर बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के कई ठिकानों को तबाह किया था।

Related posts