कोरोनावायरस का कहर: मध्य प्रदेश में होने वाला IIFA अवार्ड टला

चैतन्य भारत न्यूज

भोपाल. चीन से फैले कोरोना वायरस के चलते मध्य प्रदेश के इंदौर और भोपाल में होने वाले 21वें अंतरराष्ट्रीय भारतीय फिल्म अकादमी पुरस्कार (आईफा अवॉर्ड्स) को टाल दिया गया है।



बता दें आईफा अवॉर्ड भारतीय सिनेमा जगत का सर्वाधिक प्रतिष्ठित समारोह है। यह दूसरा ऐसा अवसर है जब इसका आयोजन भारत में किया जा रहा है। आईफा अवॉर्ड 21 मार्च को भोपाल में और 27-29 मार्च को इंदौर में आयोजित होने वाला था। लेकिन अब कोरोना वायरस के कारण आईफा अवार्ड्स की तारीख आगे बढ़ा दी गई है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Izhaar Gifts and Invites (@izhaar_coredesigns) on


काेराेना वायरस के बढ़ते मामला का ध्यान में रखते हुए केंद्र सरकार ने कई बड़े आयाेजनाें काे रद्द करने वाली गाइडलाइन जारी की हैं। 6 मार्च यानी शुक्रवार को आईफा की टीम भोपाल आई और राज्य सरकार से बातचीत के बाद समारोह को टालने का फैसला लिया गया। हालांकि, अब यह कब आयोजित होगा इसकी कोई निश्चित तारीख तय नहीं हुई है। लेकिन सूत्रों का कहना है कि आईफा टीम आयाेजन काे मई तक बढ़ाने पर विचार कर रही है।

गौरतलब है कि आईफा अवार्ड्स के लिए नॉमिनेशन की लिस्ट भी जारी हो गई थी। बुधवार को आईफा अवार्ड्स के लिए जोया अख्तर द्वारा निर्देशित और रणवीर सिंह व आलिया भट्ट स्टारर फिल्म ‘गली ब्वॉय’ ने सबसे ज्यादा 14 नॉमिनेशन मिले। दूसरे नंबर पर टी सीरीज की शाहिद कपूर स्टारर फिल्म कबीर सिंह रही जिसे आठ नॉमिनेशन हासिल हुए। वहीं जी स्टूडियोज की फिल्म ‘आर्टिकल 15’ ने सात नॉमिनेशन हासिल किए हैं।

Related posts