30 जुलाई तक इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

heavy rainfall,red alert,

चैतन्य भारत न्यूज

भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने 30 जुलाई यानी मंगलवार तक देश के कुछ राज्यों में बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। बता दें रेड अलर्ट का मतलब बहुत ज्यादा बारिश की चेतावनी और इससे बचने के लिए एक्शन लेने की जरूरत है। मौसम विभाग ने गुजरात, गोवा और महाराष्ट्र में बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। साथ ही अगले तीन दिन मुंबई में और चार दिन गुजरात में भारी बारिश होने की भी संभावना है।

आज यहां होगी भारी से ज्यादा बारिश

वहीं अन्य राज्यों की बात करें तो राजस्थान में रविवार को भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने कहा कि रविवार को कोंकण, गोवा और गुजरात के कुछ हिस्सों में भारी से बहुत ज्यादा भारी हो सकती है। इसके अलावा मध्य महाराष्ट्र और पूर्वी राजस्थान में भी भारी से बहुत ज्यादा भारी बारिश होने का अनुमान है। वहीं पश्चिमी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और पश्चिमी राजस्थान में भी बहुत भारी बारिश हो सकती है। साथ ही कोस्टल कर्नाटक, कोस्टल आंध्र प्रदेश, यनम, तेलंगाना, मराठवाड़ा, सौराष्ट्र, कच्छ, विदर्भ, ओडिशा, झारखंड, गंगटोक और पश्चिम बंगाल में भारी बारिश होने की संभावना है।

सोमवार को यहां बारिश का रेड अलर्ट

मौसम विभाग ने सोमवार को गुजरात में भारी से ज्यादा बारिश होने की चेतावनी दी है। उन्होंने गुजरात में रेड अलर्ट जारी किया है। वही कोंकण और गोवा में भी बहुत ज्यादा बारिश हो सकती है। इसके अलावा मध्यप्रदेश में भी सोमवार को भारी बारिश का अनुमान है। साथ ही कोस्टल कर्नाटक, तेलंगाना, छत्तीसगढ़, राजस्थान, ओडिशा, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में बारिश हो सकती है।

मंगलवार को यहां होगी भारी बारिश

30 जुलाई को सौराष्ट्र और कच्छ में भारी से बहुत ज्यादा भारी बारिश का अनुमान है। कोंकण, गोवा और गुजरात रीजन में भी भारी से बहुत ज्यादा बारिश का अनुमान है। इसके अलावा मंगलवार को उत्तराखंड, पूर्वी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, कोस्टल कर्नाटक, मध्य महाराष्ट्र, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भारी बारिश होने की संभावना है।

ये भी पढ़े… 

सरयू नदी पार कर रहे किसानों से भरी नाव पलटी, 1 की मौत, 15 लापता

जानिए बारिश के मौसम में क्या खाएं और किन चीजों से करें परहेज

बारिश के मौसम में अगर बना रहे हैं घूमने का प्लान, तो इन जगहों पर भूलकर भी न जाएं

Related posts