पाकिस्तान की इंटरनेशनल बेइज्‍जती, गूगल पर भिखारी सर्च करने पर दिख रही इमरान खान की तस्वीर

चैतन्य भारत न्यूज

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 के हटने के बाद से ही पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान समेत देश के कई नेता भारत को लेकर फीजूल की बातें कर रहे हैं। इसके साथ ही इमरान खान एक और वजह से सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बने हुए हैं। दरअसल गूगल पर जब ‘भिखारी’ या ‘Bhikhari’ लिखते हैं तो उसके सर्च रिजल्ट में इमरान खान की तस्वीर आ जाती है।

भिखारी लिखने पर इमरान खान की कटोरा लेकर बैठे हुए एक तस्वीर सामने आ जाती है। इसके अलावा भी इस रिजल्ट पर पाकिस्तानी पीएम की कई तस्वीरें दिख रही हैं। ऐसे में सोशल मीडिया पर इमरान खान का खूब मजाक उड़ रहा है और इंटरनेट की दुनिया में उनकी खूब बेइज्जती हो रही है। वहीं कुछ पाकिस्तानी यूजर्स इसके लिए गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। उनका कहना है कि पिचाई के भारतीय होने की वजह से उनके प्रधानमंत्री के साथ ऐसा सुलूक किया जा रहा है। हालांकि, अब तक इस बारे में गूगल की ओर से कोई बयान नहीं आया है।

यह पहली बार नहीं है जब गूगल पर इस तरह की घटना हुई हो, बल्कि कुछ दिन पहले ही गूगल पर बेवकूफ और Foolish लिखने पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की तस्वीर दिखाई दी थी। इसे लेकर भी काफी विवाद हुआ था। गौरतलब है कि पिछले कई समय से पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। पकिस्तान का निर्यात कम हो रहा है और आयात बढ़ता जा रहा है। वहां महंगाई आसमान छूने लगी है। पकिस्तान कई देशों से लगातार आर्थिक मदद की मांग कर रहा है। हाल ही में पाकिस्तान को अमेरिका ने 4.1 बिलियन डॉलर की आर्थिक मदद दी है। इसके अलावा पाकिस्तान चीन, ईरान और वर्ल्ड बैंक से भी आर्थिक मदद मांग चुका है।

ये भी पढ़े… 

VIDEO : अमेरिका में फिर हुई इमरान खान की फजीहत, भाषण के दौरान हुआ जमकर हंगामा

अमेरिका में इमरान खान की हुई इंटरनेशनल बेइज्जती, स्वागत के लिए कोई नहीं आया, लोगों ने ऐसे लिए मजे

VIDEO : पाकिस्तान में लाइव डिबेट के दौरान इमरान खान की पार्टी के नेता ने की पत्रकार की पिटाई

Related posts