अमेरिका में भीषण तूफान का कहर, 25 लोगों की मौत, दर्जनों घायल

america, hurricane,donald trump

चैतन्य भारत न्यूज

वाशिंगटन. अमेरिका के टेनेसी राज्य में मंगलवार सुबह आए भीषण तूफान में कम से कम 25 लोगों की मौत हो गई है, जबकि बड़ी मात्रा में लोग इस तूफान से घायल भी हुए हैं। इस तूफान से इमारतें ध्वस्त हो गई और बिजली के खंभे उखड़ गए। तूफान के दौरान हवा की रफ्तार इतनी तेज थी कि दुकानें टूट गईं और हवा में उड़ रहा विमान भी क्रैश होकर धरती पर आ गिरा।



america, hurricane,donald trump

अधिकारियों ने बताया कि, घरों के तूफान की चपेट में आने के बाद स्थानीय लोग अपनी जान बचाने के लिए भागे। हजारों लोगों के घरों में बिजली गुल हो गई। राष्ट्रीय मौसम विभाग की तरफ से ट्वीट किया गया कि, ‘अपनी रक्षा कीजिए। यह बहुत ही खतरनाक तूफान है।’ विमान के धरती पर गिरते ही उसके परखच्चे उड़ गए और उसमें सवार लोगों की मौत हो गई। राज्य प्रशासन के अनुसार, हाल के वर्षों में यह टेनेसी में आई आपदाओं में सबसे बड़ी आपदा है।

america, hurricane,donald trump

टेनेसी इमरजेंसी मैनेजमेंट एजेंसी (टेमा) ने जानकारी दी है कि इस आपदा से नैशविले शहर में काफी नुकसान हुआ है। टेनेसी में अब आपातकाल घोषित कर दिया गया है। वहीं अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने घोषणा की कि, वह तूफान से हुए नुकसान के बारे में जानने के लिए राज्य का दौरा करेंगे।

america, hurricane,donald trump

राज्य के अधिकारियों ने जनता से आग्रह किया है कि क्षति के मूल्यांकन के दौरान वे घरों के अंदर रहें। इसके अलावा इलाके के गैर-जरूरी सार्वजनिक इमारतों और कई स्कूलों को भी बंद कर दिया गया है। बता दें, पिछले साल अमेरिका के फ्लोरिडा प्रांत के मैक्सिको शहर में आए तूफान ‘माइकल’ के कारण भी 17 लोगों की मौत हो गई थी।

ये भी पढ़े…

फिलीपींस : मातम में बदला क्रिसमस का जश्न, तूफान ने मचाई तबाही, 16 लोगों की मौत

बुलबुल तूफान हुआ कमजोर, 8 लोगों की गई जान, लाखों हेक्टेयर फसल हुई बर्बाद

चक्रवाती तूफान बुलबुल ने ओडिशा तट पर मचाई तबाही, तेज हवा ने सैकड़ों पेड़ों को उखाड़ फेंका

Related posts