गूगल में विज्ञापन पर खर्च करने के मामले में भाजपा शीर्ष पर, कांग्रेस छठे नंबर की पार्टी

चैतन्य भारत न्यूज।

नई दिल्ली। गूगल में विज्ञापनों पर खर्च करने के मामले में भाजपा सबसे आगे है। वहीं इस मामले में कांग्रेस छठे नंबर पर है। ‘भारतीय पारदर्शिता रिपोर्ट’ के अनुसार राजनीतिक दलों और उनसे संबंद्ध घटकों ने फरवरी 2019 तक विज्ञापनों पर 3.76 करोड़ रुपए खर्च किए हैं। भारतीय जनता पार्टी विज्ञापनों पर 1.21 करोड़ रुपए खर्च करने के साथ ही इस सूची में शीर्ष पर है।

फरवरी 2019 तक राजनीतिक दलों ने विज्ञापनों पर 3.76 करोड़ रुपए खर्च किए

इंटरनेट की दिग्गज कंपनी की भारतीय पारदर्शिता रिपोर्ट के अनुसार,  फरवरी 2019 तक राजनीतिक दलों और उनके सहयोगियों ने विज्ञापनों पर 3.76 करोड़ रुपए खर्च किए हैं। भारतीय जनता पार्टी 1.21 करोड़ रुपए के कुल विज्ञापन खर्च के साथ शीर्ष विज्ञापनदाता के रूप में उभरी है।

ये है दूसरे नंबर पर…

रिपोर्ट के अनुसार भाजपा के बाद इस सूची में आंध्र प्रदेश की जगन मोहन रेड्डी के नेतृत्व वाली वाईएसआर कांग्रेस पार्टी है जिसने विज्ञापनों पर कुल 1.04 करोड़ रुपए खर्च किए हैं।

तीसरे नंबर पर…

रिपोर्ट में कहा गया है कि तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) और उसके प्रमुख चंद्र बाबू नायडू का प्रचार करने वाली प्रमण्या स्ट्रेटजी कंसल्टिंग प्राइवेट लिमिटेड ने 85.25 लाख रुपए विज्ञापन पर खर्च किए। इस लिहाज से वह तीसरे स्थान पर रही।

साथ ही गूगल ने अपनी विज्ञापन नीति के उल्लंघन के कारण 11 में से चार राजनीतिक विज्ञापनदाताओं के विज्ञापन को ब्लॉक कर दिया है।

ये भी पढ़ें…

लोकसभा चुनावः मप्र में कांग्रेस ने 12 उम्मीदवारों के नामों का किया ऐलान, छिंदवाड़ा से नकुलनाथ, खंडवा से अरुण यादव का नाम

 

Related posts