तापसी पन्नू और अनुराग कश्यप समेत इन बॉलीवुड हस्तियों के घर इनकम टैक्‍स की छापेमारी, सभी मोदी सरकार के विरोधी रहे हैं

चैतन्य भारत न्यूज

फिल्मकार अनुराग कश्यप, अभिनेत्री तापसी पन्नू के मुंबई और पुणे स्थित ठिकानों पर इनकम टैक्स की टीम ने छापेमारी की है। इसके अलावा डायरेक्टर विकास बहल और प्रोड्यूसर मधु मनटेना के ठिकानों पर भी इनकम टैक्स की टीम ने छापेमारी की है।

आयकर विभाग फैंटम फिल्म्स से जुड़े हुए लोगों की जांच कर रही है। फैंटम फिल्म्स पर आरोप हैं कि उसने टैक्स की चोरी की थी। वैसे यह संयोग ही है कि जिन लोगों पर कार्रवाई की जा रही है, वे मोदी सरकार के विरोधी रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, मुंबई और पुणे में करीब 20 से 22 स्थानों पर आयकर विभाग के अधिकारियों द्वारा तलाशी ली जा रही है।

तापसी पन्नू और अनुराग कश्यप के खिलाफ टैक्स रेड पर सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि इनकम टैक्स विभाग को जिसके बारे में जो भी जानकारी मिलती है वह उसके आधार पर उसकी जांच करती है। और बाद में मामला कोर्ट में जाता है।

2011 में की थी फैंटम फिल्म्स की स्थापना

बता दें 2011 में अनुराग कश्यप, मधु मनटेना, विक्रमादित्य मोटवाने और विकास बहल द्वारा फैंटम फिल्म्स की स्थापना की गई थी। हालांकि साल 2018 में विकास बहल पर लगे यौन शोषण के आरोपों के बाद यह कंपनी खत्म हो गई थी और चारों पार्टनर अलग हो गए थे। यह कंपनी फिल्म निर्माण के अलावा डिस्ट्रीब्यूशन का काम भी करती थी।

हर मुद्दे पर रखते हैं बेबाक राय

अनुराग और तापसी देश में चल रहे मुद्दों पर अपनी बेबाक राय रखने के लिए जाने जाते हैं। तापसी किसान आंदोलन का भी समर्थन करती रही हैं। किसानों के मुद्दे की मुखर समर्थक अभिनेत्री तापसी पन्नू ने सरकार के अभियान पर निशाना साधते हुए कहा था कि भावनाओं को मजबूत बनाने पर ध्यान दिया जाना चाहिये। पन्नू ने ट्वीट किया था, ‘यदि एक ट्वीट आपकी एकता को हिला सकता है, एक मजाक आपके विश्वास को डिगा सकता है और एक शो आपके धार्मिक विश्वास को आहत कर सकता है तो आपको अपनी भावनाओं को मजबूत करने की जरूरत है, न कि दूसरों को दुष्प्रचार के बारे में सीख देने की।’

Related posts