मप्र के मुख्यमंत्री कमलनाथ के ओएसडी प्रवीण कक्कड़ और सहयोगियो के ठिकानों पर आयकर छापे

praveen kakkar,kamalnath oad,,madhyapradesh

चैतन्य भारत न्यूज

भोपाल, इंदौर। आयकर विभाग की दिल्ली विंग की टीम ने मुख्यमंत्री कमलनाथ के ओएसडी (विशेष कर्त्तव्यस्थ अधिकारी) प्रवीण कक्कड़ और उनके सहयोगी राजेंद्र कुमार मिगलानी व उनसे जुड़े कई व्यक्तियों के ठिकानों पर रविवार की अलसुबह छापे की कार्रवाई शुरू की। भोपाल, इंदौर, दिल्ली सहित देशभर में करीब 35 ठिकानों पर यह कार्रवाई चल रही है। इसमें करीब 350 आयकर अधिकारी शामिल हैं। आयकर विभाग ने मप्र के अफसरों को कार्रवाई से दूर रखा है। संभवतः पहली बार सीआरपीएफ की मदद ली गई।

आयकर विभाग के सूत्रों के मुताबिक कक्कड़ के नजदीकी और व्यावसायिक भागीदार प्रतीक जोशी और अश्विन शर्मा के भोपाल स्थित ठिकाने खंगाले गए। एक ठिकाने से नौ करोड़ रुपए नकद मिले हैं। सूत्रों के मुताबिक पुख्ता जानकारी के आधार पर भोपाल-इंदौर, गोवा और दिल्ली में एक साथ देर रात 3 बजे कार्रवाई शुरू की गई।

प्रवीण कक्कड़ के करीबी प्रतीक जोशी और अश्विन शर्मा का आवास भोपाल स्थित प्लेटिनम प्लाजा की छठी मंजिल पर है। आयकर विभाग ने यहां भी छापे की कार्रवाई की। प्रतीक के घर से काफी मात्रा में नकदी जब्त की गई। अश्विन शर्मा के पास दो दर्जन लग्जरी कारें मिलीं। अधिकांश कारों के नंबर रजिस्ट्रेशन नंबर 0001 हैं।

आयकर अफसरों ने प्रवीण कक्कड़ के विजय नगर स्थित शोरूम, बीएमसी हाइट्स स्थित ऑफिस, शालीमार टाउनशिप और जलसा गार्डन, भोपाल स्थित आवास पर जांच की।

पुलिस अधिकारी रह चुके हैं प्रवीण कक्कड़

प्रवीण कक्कड़ मप्र पुलिस में इंस्पेक्टर रह चुके हैं। उन्हें राष्ट्रपति पदक भी मिल चुका है। 2004 में नौकरी छोड़कर वे कांग्रेस नेता कांतिलाल भूरिया के ओएसडी बने। दिसंबर 2018 में कमलनाथ के ओएसडी बना गए। बताया जा रहा है कि नौकरी में रहते हुए उनके खिलाफ पद के दुरुपयोग के कई आरोप लगे, उनकी जांच चल रही है।राजेंद्र मिगलानी 30 साल से कमलनाथ के साथ जुड़े हैं और उनके सलाहकार हैं।

Related posts