Ind vs Eng: इंग्लैंड को हराने के लिए पूरी तैयारी से उतरेगी भारतीय महिला टीम

टीम चैतन्य भारत

भारतीय महिला क्रिकेट टीम गुरुवार को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में जीतने का पूरा प्रयास करेंगी। बता दें रविवार को तीन मैचों की सीरीज के पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में भारत को इंग्लैंड के खिलाफ 41 रन से हार का सामना करना पड़ा था। भारतीय महिला टीम पिछली 5 बार से लगातार हार का सामना कर रही हैं। डब्ल्यूवी रमन के मार्गदर्शन में खेलने वाली महिला टीम को साल 2020 की शुरुआत में आस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले अपने प्रदर्शन में सुधार करने की जरुरत होगी।

इन खिलाड़ियों के प्रदर्शन ने किया निराश
रिपोर्ट्स के मुताबिक, न्यूजीलैंड में वनडे सीरीज जीतने के बाद भारत ने तीनों टी20 मुकाबले अपने हाथ से गंवा दिए थे और अब इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज भी इसी ओर बढ़ती दिख रही है। इंग्लैंड के चार विकेट पर 160 रन के स्कोर का पीछा करते हुए भारतीय महिला टीम छह विकेट पर 119 रन ही बना सकी थी। इंग्लैंड द्वारा मजबूत स्कोर बनाने के बाद भारत को हरलीन देओल, कप्तान स्मृति मंधाना, जेमिमा रोड्रिग्ज और मिताली राज जैसी खिलाड़ियों से काफी उम्मीदें थी लेकिन इन सभी खिलाड़ियों ने निराश कर दिया। इन मैचों में भारत को हरमनप्रीत कौर जैसी आक्रामक खिलाड़ी की कमी खली। जानकारी के लिए बता दें टी20 टीम की नियमित कप्तान हरमनप्रीत फिलहाल चोटिल हैं।

टी20 विश्व कप से पहले सन्यास लेंगी मिताली
इन मैचों में स्मृति भी कप्तानी में डेब्यू करते हुए नाकाम रही। साल 2018 में स्मृति की शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें आईसीसी की साल की सर्वश्रेष्ठ महिला क्रिकेटर के तौर पर चुना गया था। हरमनप्रीत की अनुपस्थिति में मिताली को वनडे टीम की कप्तानी मिली हैं और उनसे टी20 में बड़ी भूमिका निभाने की उम्मीद थी लेकिन वह सिर्फ 7 रन बना पाई और इस खास मौके का फायदा उठाने में नाकामयाब साबित हुईं। जानकारी के मुताबिक, अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप से पहले मिताली के संन्यास लेने की संभावना है और ऐसे में वह शायद कल बेहतर प्रदर्शन करने के इरादे से उतरेंगी।

Related posts