विश्व कप के इतिहास में पाकिस्तान के खिलाफ भारत की 7वीं जीत, देशभर में इस तरह मना जश्न

india vs pakistan match,india wining celebration

चैतन्य भारत न्यूज

आईसीसी विश्व कप 2019 में रविवार को 22वां मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया। इस अहम मुकाबले में भारत ने विशाल जीत अपने नाम दर्ज करवाई। मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड में खेले गए मुकाबले पर दुनियाभर की निगाहें टिकी हुई थी। विराट सेना की पाकिस्तान पर शानदार जीत के बाद देश भर में जीत का जश्न मनाया गया।

भारत ने अपना वर्चस्व कायम रखते हुए पाकिस्तान को 89 रन से हराया और विश्व कप के इतिहास में पाकिस्तान के खिलाफ 7वीं बार जीत हासिल की। इससे पहले साल 2015 में भारत को पाकिस्तान से 72 रन से जीत मिली थी। रविवार को हुए मैच में उप कप्तान रोहित शर्मा के शतक (140) के सहारे भारतीय टीम ने 336 रन बनाए। वहीं इस जीत के साथ ही कप्तान विराट कोहली के वनडे में 11,020 रन पूरे हुए। कोहली ने यह कारनामा 222 पारियों में कर दिखाया। इसके साथ ही वह सबसे तेज 11 हजार रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए। कोहली से पहले सचिन तेंदुलकर ने 276 पारियों में यह कारनामा किया था।

मैच जीतने के बाद क्रिकेट के फैंस ने राजधानी दिल्ली में इंडिया गेट पर इकठ्ठा होकर तिरंगा और ढोल-नगाड़ों के साथ टीम इंडिया की जीत का जश्न मनाया। वहीं मध्यप्रदेश के इंदौर में भी जीत का जश्न मना। देर रात राजबाड़ा पर क्रिकेट प्रेमियों का हुजूम उमड़ पड़ा। हाथों में तिरंगा लिए सभी लोग हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे। इसके अलावा नागपुर, लखनऊ, कानपूर, अमृतसर, बेंगलुरु समेत और भी धूमधाम से जश्न मना।

Related posts