सेमीफाइनल से महज एक कदम दूर भारतीय टीम, सचिन-लारा को पछाड़ कोहली ने अपने नाम किया यह बड़ा रिकॉर्ड

india,west indies,world cup 2019

चैतन्य भारत न्यूज

आईसीसी विश्व कप में लगातार चौथी बार भारत ने वेस्टइंडीज टीम को धूल चटाई। गुरुवार को दुनिया की नंबर एक टीम भारत ने भारतीय दर्शकों से भरे ओल्ड ट्रैफर्ड क्रिकेट स्टेडियम में वेस्टइंडीज को 125 रनों से हरा दिया। भारत ने इस टूर्नामेंट में छह मैचों में यह पांचवीं जीत हासिल की। इसी जीत के बाद भारत अब सेमीफाइनल से महज एक कदम दूर है।

गुरुवार का मैच जीतने के बाद भारत के कुल 11 अंक हो गए हैं और वह अब अंकतालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गया है। मैन ऑफ द मैच और भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने गुरुवार को 72 रन बनाए। जबकि, धोनी ने 56 रन बनाए। इस मैच में तेज गेंदबाज शमी ने चार विकेट लिए। इस हार के साथ वेस्टइंडीज सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई। बता दें वेस्टइंडीज टीम लगातार छठे विश्व कप में अंतिम चार में नहीं पहुंच सकी है। साल 1996 में उसने आखिरी बार सेमीफाइनल खेला था।

गुरुवार को हुए मैच में कोहली सबसे तेज 20 हजार रन बनाने वाले क्रिकेटर बन गए हैं। इस मामले में उन्होंने सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा को भी पीछे छोड़ दिया है। इंटरनेशनल क्रिकेट की 417 पारियों में कोहली ने 20 हजार रन बनाए हैं। सचिन और लारा ने यह कारनामा 453 पारियों में पूरा किया था। वहीं शमी के पूरे विश्व कप में 9 मैचों में 25 विकेट हो गए हैं। शमी से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी मिचेल स्टार्क ने 10 मैचों में यह कारनामा किया था।

ये भी पढ़े… 

इंग्लैंड के खिलाफ नीले नहीं बल्कि भगवा रंग की जर्सी पहनकर भिड़ेगी भारतीय टीम, यह है वजह

मलिंगा की तोंद का लोगों ने खूब उड़ाया था मजाक, अब मिला मुंहतोड़ जवाब

विश्व कप 2019 : इन चार टीमों का सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय

Related posts