आर्टिकल 370 पर बौखलाए पाकिस्तान ने दुनियाभर में मांगी मदद, अमेरिका ने आतंकवाद के खिलाफ दी चेतावनी

imran khan,pakistan,article 370

चैतन्य भारत न्यूज

आर्टिकल 370 और 35ए के खत्म होने के बाद से ही पाकिस्तान सरकार की बौखलाहट सामने आ रही है। कश्मीर पर किए गए इस फैसले को अब पाकिस्तान वैश्विक मंच पर खींचना चाहता है। वहीं भारत ने यह पहले ही साफ कर दिया है कि कश्मीर हमारा आंतरिक मामला है और इसके संबंध में कानून बनाने का हक सिर्फ भारत सरकार को ही है। साथ ही मोदी सरकार ने यह भी कहा कि, कश्मीर पर बनाई गई किसी भी नीति में बाहरी हस्तक्षेप को भारत नहीं मानेगा।

अमेरिका ने दी पाकिस्तान को चेतावनी

आर्टिकल 370 और 35ए खत्म करने के बाद से ही पाकिस्तान पूरी दुनिया में मदद की गुहार लगा रहा है। इस गुहार पर अमेरिका ने पाकिस्तान को यह हिदायत दी है कि पाकिस्तान भारत के खिलाफ कोई आक्रमक रुख न अपनाए। साथ ही अमेरिका ने पाकिस्तान से कहा कि, वह अपने देश की जमीन का इस्तेमाल भारत में आतंकवाद फैलाने के लिए न करे। अमेरिका ने पाकिस्तान को घुसपैठ को लेकर चेतावनी देते हुए कहा कि पाकिस्तान भारत की सीमा से सटे लाइन ऑफ कंट्रोल की तरफ घुसपैठ न करे। साथ ही अमेरिका ने कहा कि पाकिस्तान अपने देश में पल रहे आतंकवाद के खिलाफ ठीक ढंग से कार्रवाई करे और पाकिस्तानी जमीन पर पल रहे आतंकवादी ठिकानों पर कड़ा एक्शन ले।

पाकिस्तान ने भारत से तोड़े व्यापारिक रिश्ते

बता दें आर्टिकल 370 को हटाने के बाद पाकिस्तान ने बौखलाहट में भारत से राजनयिक संबंधों में कमी कर दी है। राष्ट्रीय सुरक्षा समिति की बैठक के बाद पाकिस्तान ने भारत के साथ द्विपक्षीय व्यापार पर भी रोक लगा दी है। साथ ही पाकिस्तान ने भारत से सभी प्रकार के व्यापारिक रिश्ते तोड़ दिए हैं। गौरतलब है कि आर्टिकल 370 पर फैसले वाले दिन से ही भारत ने सुरक्षा के लिहाज से जम्मू-कश्मीर में अतिरिक्त सैन्य बलों की तैनाती की है।

ये भी पढ़े…

आर्टिकल 370 हटाने पर आगबबूला हुआ पाकिस्तान, कह दी ऐसी बात

किसी रहस्यमयी और रोमांचक फिल्म से कम नहीं है आर्टिकल 370 को हटाने की पूरी कहानी

जम्‍मू-कश्‍मीर से आर्टिकल 370 हटाने पर भड़कीं महबूबा, कहा- आज भारतीय लोकतंत्र का सबसे काला दिन

Related posts