इंग्लैंड के खिलाफ नीले नहीं बल्कि भगवा रंग की जर्सी पहनकर भिड़ेगी भारतीय टीम, यह है वजह

jersey,india jersey,team india new jersey,india vs england

चैतन्य भारत न्यूज

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 अपना आधा सफर तय कर चुका है। इस सफर में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया है। कोहली सेना के प्रदर्शन को देखकर यह कयास लगाए जा रहे हैं कि टीम को सेमी फाइनल में जाने से कोई नहीं रोक सकता है। भारतीय टीम का अगला मैच अब रविवार यानी 22 जून को अफगानिस्तान से होना है, जबकि 27 जून को वेस्टइंडीज और 30 जून को इंग्लैंड से उसकी भिड़ंत होगी। हाल ही में यह खबर मिली है कि इंग्लैंड के साथ होने वाले मैच में भारतीय टीम नीले नहीं बल्कि भगवा रंग की जर्सी पहनकर मैदान में उतर सकती है।

ये है नियम

इंग्लैंड के साथ होने वाले मुकाबले में उसे अपनी ‘अल्टरनेट जर्सी’ (वैकल्पिक जर्सी) का उपयोग करना होगा। सूत्रों के मुताबिक, यह जर्सी नारंगी रंग की होगी। आईसीसी के नियमों के अनुसार, मेजबान टीम विश्व कप के दौरान अपनी जर्सी के रंग में बदलाव नहीं कर सकती है। ऐसे में इंग्लैंड इस इवेंट के बीच में अपनी जर्सी नहीं बदल सकती है इसलिए अब भारतीय टीम को ही यह बदलाव करना होगा। बता दें आईसीसी का नियम है कि, एक मैच में एक जैसे रंग वाली ड्रेस पहनकर दोनों टीमें नहीं उतर सकती। इंग्लैंड और भारत दोनों की ही ड्रेस का रंग नीला है इसलिए मैच के दौरान भारतीय टीम को वैकल्पिक जर्सी का इस्तेमाल करना होगा।

इन टीमों ने बदली जर्सी

बता दें दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश की हरी जर्सी को देखते हुए अपनी वैकल्पिक पीली जर्सी पहनी थी। विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज को अपनी जर्सी बदलने की जरूरत नहीं पड़ेगी क्योंकि उनकी जर्सियां किसी टीम से मेल नहीं खाती है।

ये भी पढ़े… 

पिछले 8 साल से इस पाकिस्तानी फैन को मैच का टिकट दिला रहे हैं धोनी, पाकिस्तान नहीं बल्कि भारत को करेंगे सपोर्ट

19 माह की बेटी के अंतिम संस्कार के बाद फिर विश्व कप टीम से जुड़ा ये खिलाड़ी

विश्व कप 2019 से बाहर हुए शिखर धवन, ऋषभ पंत भारतीय टीम में शामिल

Related posts