ऋषभ पंत के लिए केएल राहुल बने खतरा, कोहली बोले- राहुल होंगे टीम इंडिया के विकेटकीपर

cricket india,kl rahul,

चैतन्य भारत न्यूज

बेंगलुरु. भारत के कप्तान विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया पर 2-1 से वनडे सीरीज जीत के बाद बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि टीम में केएल राहुल विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में बने रहेंगे। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि टीम से ऋषभ पंत की छुट्टी हो गई है।



विराट का कहना है कि, ‘टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में केएल राहुल बने रहेंगे। वह टीम में उसी तरह संतुलन बनाए रखते हैं जैसे 2003 के विश्व कप में राहुल द्रविड़ ने भूमिका निभाई थी।’ विराट ने कहा कि, ‘मेरा मानना है कि टीम में खिलाड़ियों के स्थान को लेकर स्पष्टता नहीं होने से हमें पहले काफी नुकसान हुआ है। अब हम इस बात को अच्छी तरह समझते हैं, हम इसी क्रम के साथ कुछ समय तक चलेंगे और आकलन करेंगे कि यह सही है या गलत।’

उन्होंने कहा कि ‘हम अच्छा खेल रहे हैं। टीम में कोई बदलाव नहीं है और हमने लगातार दो मैच जीते हैं। इसकी कोई वजह न खोजिए कि हमने टीम में कोई बदलाव नहीं किया। ऐसा टीम की बेहतरी के लिए किया गया।’ बता दें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस वनडे सीरीज के पहले मैच में केएल राहुल ने 47, दूसरे मैच में 80 और तीसरे मैच में ओपनिंग करते हुए 19 रन की पारी खेली। वहीं आखिरी के दोनों मुकाबलों में विकेटकीपिंग भी की।

इसके अलावा राजकोट वनडे में उन्होंने विकेट के पीछे दो कैच और एक स्टंप लिया। जबकि बेंगलुरु वनडे में दो कैच लिए। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से पहले श्रीलंका के खिलाफ दो टी20 मैचों में भी राहुल ने 45 और 54 रन की पारी खेली थी।

ये भी पढ़े…

अन्ना की बेटी के प्यार में दीवाने हुए क्रिकेटर केएल राहुल! सामने आई तस्वीर

BCCI का ऐलान, जसप्रीत बुमराह को मिलेगा ये बड़ा अवॉर्ड

ICC Awards 2019: भारतीय टीम का जलवा, रोहित शर्मा चुने गए सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी तो कोहली को मिला ये बड़ा अवार्ड

Related posts