INDvsBAN : भारत-बांग्लादेश का मुकाबला आज, वर्ल्ड कप में पिछले 12 साल से भारत को हराने की फिराक में पड़ोसी देश

india vs bangladesh,world cup 2019

चैतन्य भारत न्यूज

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप 2019 में भारतीय टीम अब सेमीफाइनल से महज एक कदम दूर है। भारत इस विश्व कप में सिर्फ इंग्लैंड से हारी है। इसके अलावा उसका अब तक का प्रदर्शन अच्छा रहा है। भारत का अगला मुकाबला 2 जुलाई को यानी आज बांग्लादेश के साथ होने वाला है। यह मैच बर्मिंघम के एजबेस्टशन मैदान में खेला जाएगा। इस मैच को जीतने के साथ ही भारत की सेमीफाइनल में सीट पक्की हो जाएगी।

यदि पुराने रिकॉर्ड्स पर नजर डालें तो आज भारत की जीत बहुत ही आसान नजर आ रही है। वर्ल्ड कप की ही बात करें तो भारत और बांग्लादेश के बीच अब तक तीन मुकाबले हुए है। इनमें से भारत ने दो और बांग्लादेश ने एक मुकाबला जीता है। साल 2007 में बांग्लादेश ने भारतीय टीम को हराकर धमाका कर दिया था। इस हार की वजह से भारत को वर्ल्ड कप के पहले ही दौर से बाहर होना पड़ गया था। हालांकि 2011 और 2015 में भारत ने पड़ोसी देश को शिकस्त दी थी।

वहीं वर्ल्ड कप 2019 की अंक तालिका देखें तो भारत ने अब तक 7 मैच खेले हैं। इसके जरिए वह 11 अंकों के साथ तालिका में दूसरे स्थान पर है। इस मुकाबले को जीतने के बाद भारत के 13 अंक हो जाएंगे। इसी के साथ भारतीय टीम सेमीफाइनल में जगह पक्की करने वाली दूसरी टीम बन जाएगी। बता दें भारत से पहले ऑस्ट्रेलिया अंतिम-4 में पहुंच चुका है। दूसरी ओर बांग्लादेश के अंकों पर नजर डालें तो इसके 7 मैच के साथ 7 अंक है। बांग्लादेश अंक तालिका में छठे स्थान पर है। यदि उसे सेमीफाइनल में अपनी जगह बनानी है तो बांग्लादेश को आज का मुकाबला हर हाल में जीतना ही होगा।

ये भी पढ़े… 

क्या पाकिस्तान को विश्व कप से बाहर करवाने के लिए हारी भारतीय टीम? धोनी की बैटिंग पर लोगों ने उठाए सवाल

सेमीफाइनल से पहले भारतीय टीम को तीसरा झटका, अब वर्ल्ड कप से बाहर हुआ यह खिलाड़ी

विश्व कप 2019 : इन चार टीमों का सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय

Related posts