IND vs ENG : आज मजबूरी में भारत के लिए जीत की दुआ करेंगे पाकिस्तानी और बांग्लादेशी

india vs england,india,england.world cup 2019

चैतन्य भारत न्यूज

आईसीसी विश्व कप-2019 का आज यानी रविवार को 38वां मैच मेजबान इंग्लैंड और भारत के बीच खेला जाएगा। यह मैच एजबेस्टन मैदान पर होगा। इस मैच को जीतकर भारत सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा तो वहीं इंग्लैंड को सेमीफाइनल में जाने के लिए हर हाल में यह मैच जीतना होगा।

आज के मैच की खास बात यह है कि पाकिस्तान और बांग्लादेश के फैंस इस मुकाबले में भारत की जीत की दुआ करेंगे। दरअसल, भारत के जीतने पर पाकिस्तान और बांग्लादेश के लिए सेमीफाइनल की राह आसान हो जाएगी इसलिए वह हर हाल में भारत के लिए जीत की दुआ करेंगे। यदि रविवार को एजबेस्टन मैदान पर इंग्लैंड हार जाता है तो उसका विश्व कप 2019 के आगे का सफर समाप्त हो जाएगा। इंग्लैंड के हारने के बाद पाकिस्तान और बांग्लादेश के कदम सेमीफाइनल की तरफ मजबूती के साथ आगे बढ़ेंगे।

यदि दोनों टीमों के मौजूदा फॉर्म को देखा जाए तो आज के मैच में भारत का पलड़ा भारी है। भारत इस टूर्नामेंट में अब तक एक भी मैच नहीं हारा है। वहीं, इंग्लैंड को श्रीलंका और पाकिस्तान से करारी हार मिली हैं जिसके कारण उसकी सेमीफाइनल में पहुंचने की स्थिति डगमगाई हुई है।

भारतीय टीम अगर आज इंग्लैंड को हरा दे और पाकिस्तान अपने अगले दोनों मैच जीत ले तो ऐसे में वह सेमीफाइनल में पहुंच सकता है। यदि इंग्लैंड अपने अगले दोनों मैच हार जाए तो उसके आठ अंक ही रहेंगे। इसके अलावा यदि पाकिस्तान और बांग्लादेश अपने अगले 1-1 मैच जीत लें तो उनके 9-9 अंक हो जाएंगे। इस स्थिति में बेहतर रनरेट के आधार पर बांग्लादेश आगे हो जाएगा। लेकिन यदि इंग्लैंड, पाकिस्तान और बांग्लादेश तीनों ही टीमें 1-1 मैच जीत जाएं तो इंग्लैंड अंतिम-4 में पहुंच जाएगा क्योंकि उसके 10 अंक हो जाएंगे।

आज होने वाले भारत और इंग्लैंड के मुकाबले पर पाकिस्तान और बांग्लादेश की खासतौर से नजर गड़ी है, क्योंकि आज का परिणाम ही उनके आगे के सफर को दिशा देगा।

ये भी पढ़े… 

विश्व कप 2019 : मैच से पहले इंग्लैंड के मोईन अली ने कोहली को दी ये धमकी

विश्व कप 2019 : इन चार टीमों का सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय

भारतीय टीम की नई जर्सी का खूब उड़ रहा मजाक, कहा- वर्ल्ड कप जीतकर आएंगे भगवाधारी 

Related posts